Home Top News अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी भी लड़ेगी जम्मू-कश्मीर में चुनाव, जल्द हो सकता है उम्मीदवारों का एलान

अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी भी लड़ेगी जम्मू-कश्मीर में चुनाव, जल्द हो सकता है उम्मीदवारों का एलान

by Rashmi Rani
0 comment
Akhilesh Yadav's Samajwadi Party will also contest elections in Jammu and Kashmir, candidates may be announced soon

Jammu-Kashmir Assembly Election 2024: समाजवादी पार्टी जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव में सात सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है.

28 August, 2024

Jammu-Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर में 370 हटने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. ऐसे में नए धुरंधर भी अपनी किस्मत आजमाने की तैयारी में हैं. इन्हीं में से एक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी हैं. अखिलेश यादव अपनी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने की कोशिशों में लगे हुए हैं. माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव में सात सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. समाजवादी पार्टी प्रमुख ने जियालाल वर्मा को जम्मू-कश्मीर का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.

प्रत्याशियों के नामों की सूची सौंप दी

जियालाल वर्मा ने प्रत्याशियों के नामों की सूची भी अखिलेश यादव को उपलब्ध करा दी है. जम्मू कश्मीर प्रदेश अध्यक्ष जियालाल वर्मा विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी की औपचारिक घोषणा बुधवार को कर सकते हैं. इस दौरान चुनाव लड़ने पर भी पार्टी मंथन करेगी साथ ही संगठन की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी. सबसे अहम बात यह है कि समाजवादी पार्टी बिना कांग्रेस के गठबंधन के ही जम्मू-कश्मीर में चुनावी मैदान में उतरेगी.

इन सीटों पर चुनाव लड़ सकती है SP

समाजवादी पार्टी जिन सात सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है वो सभी सीटें मुस्लिम बहुल हैं. पुलवामा, राजपोरा, कुलगाम, सोपोर, अनंतनाग, और किश्तवाड़ वो सीटें हैं, जिस पर समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ सकता है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रहा है. ऐसे में अगर समाजवादी पार्टी गठबंधन करना भी चाहेगी तो बहुत ही कम उम्मीद है कि उसे कोई सीट मिलेगी. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब समाजवादी पार्टी पहली बार जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ रही है. पहले भी समाजवादी पार्टी यहां अपने उम्मीदवार उतार चुकी है. पूर्व विधायक और सांसद शेख अब्दुल रहमान कभी समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष थे.

यह भी पढ़ें : Digital Media Policy: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर योगी सरकार सख्त, दोषियों को मिलेगी उम्रकैद की सजा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00