Home Politics PM Modi ने राष्ट्रपति पुतिन से की बात, जानें रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर क्या हुई चर्चा

PM Modi ने राष्ट्रपति पुतिन से की बात, जानें रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर क्या हुई चर्चा

by Divyansh Sharma
0 comment
PM Modi से राष्ट्रपति पुतिन से की बात, जानें रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर क्या हुई बात- Live Times

PM Modi speaks Vladimir Putin: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने (PM Modi) मंगलवार को अपने ‘X’ हैंडल पर जानकारी दी है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि आज रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की.

27 August, 2024

PM Modi speaks Vladimir Putin: रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. यह जंग पिछले 914 दिनों से चल रही है. इस बीच बड़ी जानकारी सामने आई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की है. बातचीत के दौरान उन्होंने रूस-यूक्रेन संघर्ष का जल्द, स्थायी और शांतिपूर्ण समाधान निकालने की बात दोहराई. पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात करने से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से बात की थी. इस दौरान भी उन्होंने रूस-यूक्रेन संघर्ष को जल्द से जल्द खत्म करने की बात की.

युद्ध को जल्द से जल्द खत्म करने पर जोर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) मंगलवार को अपने ‘X’ हैंडल पर जानकारी दी है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि आज रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की. विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के उपायों पर चर्चा की. रूस-यूक्रेन संघर्ष (Russia Ukraine War) और यूक्रेन की हाल की यात्रा को लेकर विचारों का आदान-प्रदान किया. उन्होंने आगे कहा कि रूस-यूक्रेन संघर्ष के जल्द, स्थायी और शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करने के लिए भारत की दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई. बता दें की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसी महीने 23 तारीख को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूक्रेन का दौरा किया था. इस दौरान भी उन्होंने युद्ध को जल्द से जल्द खत्म करने की बात कही थी. वहीं, 26 अगस्त को पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से बातचीत की थी.

यह भी पढ़ें: Telegram के CEO की गिरफ्तारी को लेकर Mark Zuckerberg पर भड़के Elon Musk; यूजर्स के डेटा की चोरी का लगाया आरोप

BRICS शिखर सम्मेलन में ले सकते हैं भाग

इस बात की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पोस्ट में लिखा कि आज फोन पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से बात की. हमने यूक्रेन की स्थिति सहित विभिन्न क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विस्तृत विचार-विमर्श किया. मैंने शांति और स्थिरता की लाने के लिए भारत के पूर्ण समर्थन को दोहराया. दोनों नेताओं ने संयुक्त राष्ट्र चार्टर के आधार पर अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान के लिए अपने निरंतर समर्थन की पुष्टि की. इसके साथ ही इस बात की भी जानकारी सामने आ रही है कि वह कजान में होने ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग ले सकते हैं. बता दें कि अक्टूबर में रूस के कजान शहर में ब्रिक्स (BRICS) शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाना है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से रूस का दौरा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: PM Modi जल्द करेंगे Singapore का दौरा, जानें सेमीकंडक्टर के साथ-साथ किन विषयों पर होगी चर्चा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00