Home Trending Kolkata Nabanna March : कोलकाता में नबन्ना मार्च, सड़कों पर उतरे हजारों छात्र; पुलिस ने की पानी की बौछार

Kolkata Nabanna March : कोलकाता में नबन्ना मार्च, सड़कों पर उतरे हजारों छात्र; पुलिस ने की पानी की बौछार

by Rashmi Rani
0 comment
छात्रों का नबन्ना मार्च शुरू

Kolkata Nabanna March : कोलकाता दुष्कर्म और हत्या केस के खिलाफ छात्रों का कॉलेज स्क्वॉयर से नबन्ना मार्च शुरू हो गया है. कोलकाता की सड़कों पर हजारों छात्र उतर आए हैं और मुख्यमंत्री सचिवालय नबन्ना के लिए मार्च कर रहे हैं.

Kolkata Nabanna March: कोलकाता के आरजी कर मामले में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए छात्रों के ‘नबन्ना मार्च’ को लेकर सुरक्षा कड़ी की गई है. एक ओर जहां छात्र मार्च के लिए अड़े हैं तो वहीं पश्चिम बंगाल के हजारों पुलिसवालों ने उन्हें रोकने के लिए मोर्चा संभाल लिया है. दरअसल, आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले इंसाफ की मांग को लेकर ‘पश्चिमबंगा छत्रो समाज’ ने एक बड़े विरोध मार्च का आह्वान किया है. ‘नबान्नो अभियान (सचिवालय तक मार्च)’ के रूप में जाना जाता है. हजारों छात्र और कार्यकर्ता सड़कों पर हैं और कॉलेज स्क्वायर से राज्य सचिवालय तक मार्च कर रहे हैं.

Kolkata Nabanna March live Updates:

  • BJP नेता अभिजीत सरदार को कोलकाता पुलिस ने भीड़ को भड़काने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. अभिजीत सरदार का आरोप है कि पुलिस की ओर से प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करने का वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है.
  • प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हावड़ा ब्रिज के पास वाटर कैनन का इस्तेमाल किया
  • पुलिस ने हावड़ा ब्रिज से प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया, जो आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले को लेकर ‘नवान्न अभियान’ मार्च के तहत आंदोलन कर रहे थे.
  • नबन्ना मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया. ऐसे में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसूगैस के गोले दागे.
  • प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा कि कुछ भी हो जाए, हम नबन्ना तक पहुंचेंगे. छात्रों का कहना है कि प्रशासन इस जघन्य अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने की और घटना को दबाने की कोशिश कर रहा है.
  • प्रदर्शनकारियों में मुख्य रूप से युवा शामिल हैं. छात्रों की मांग है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस्तीफा दे और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो.
  • हावड़ा ब्रिज पर पुलिस और छात्रों के बीच नोंकझोंक हो गई. कोलकाता पुलिस सुबह से ही अलर्ट पर थी. अलग-अलग जगहों पर पुलिसकर्मी तैनात हैं.
  • पुलिस ने हावड़ा ब्रिज से प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.
  • प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स को खींचकर हटा दिया और ‘नबन्ना अभियान’ मार्च निकाला. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे.
  • कोलकाता पुलिस ने हावड़ा ब्रिज को पैदल जाने वालों के लिए भी बंद कर दिया है.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00