Home Sports बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में तन्वी पत्री ने किया कमाल, महिलाओं के अंडर-15 वर्ग में जीता गोल्ड

बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में तन्वी पत्री ने किया कमाल, महिलाओं के अंडर-15 वर्ग में जीता गोल्ड

by Nishant Pandey
0 comment
Tanvi Patri did wonders in Badminton Asia Championship, won gold in women's under-15 category

Badminton Asia Championship: भारतीय खिलाड़ी तन्वी पत्री ने वियतनाम की थि थू हुयेन गुयेन को हराकर महिलाओं के अंडर-15 वर्ग में गोल्ड मेडल को अपने नाम किया.

25 August, 2024

Badminton Asia Championship: भारतीय खिलाड़ी तन्वी पत्री (Tanvi Patri) ने चीन (China) के चेंग्दू में हुए बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने वियतनाम की थि थू हुयेन गुयेन को हराकर महिलाओं के अंडर-15 वर्ग में गोल्ड मेडल को अपने नाम किया है. तन्वी पत्री ने 34 मिनट तक चले इस फाइनल मुकाबले में थि थू हुयेन गुयेन पर 22-20, 21-11 से जीत हासिल की. तन्वी इस जीत से सामिया इमाद फारूकी (Samia Imad Farooqi) और तस्नीम मीर (Tasneem Mir) की लिस्ट में शामिल हो गईं हैं, जिन्होंने महिलाओं के अंडर-15 वर्ग में खिताब जीता था.

पूरे टूर्नामेंट में बनाए रखा अपना दबदबा

भारतीय खिलाड़ी तन्वी ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना दबदबा बनाए रखा. तन्वी ने इस दौरान 5 मैच खेले. उन्होंने एक भी मैच नहीं हारा. फाइनल के पहले मुकाबले में तन्वी एक समय 11-17 से पीछे चल रही थीं. इसके बाद वियतनाम की खिलाड़ी ने कई गलतियां की जिसका फायदा तन्वी ने उठाया. तन्वी पहला गेम अपने नाम पर करने में सफल रहीं. दूसरे गेम में उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया और मैच जीत कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

भारत ने जीता स्वर्ण और कांस्य पदक

भारत ने बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप में दो पदक अपने नाम किया है. ज्ञान दत्तू टीटी ने शनिवार को अंडर-17 वर्ग में पुरुष एकल मुकाबले में कांस्य पदक जीता. वहीं, 3 अन्य भारतीय खिलाड़ी प्रतियोगिता में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे. भारत ने बैडमिंटन एशिया अंडर-17 और अंडर-15 चैंपियनशिप में 2 पदकों के साथ अपने इस अभियान को समाप्त किया.

यह भी पढ़ें: शिखर धवन के संन्यास के बाद विराट कोहली का रिएक्शन आया सामने, कहा- आपकी मुस्कान की कमी खलेगी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00