Home Top News2 Keshav Prasad Maurya का अखिलेश यादव पर फूटा गुस्सा, जानें क्यों दिलाई ‘गेस्ट हाउस कांड’ की याद

Keshav Prasad Maurya का अखिलेश यादव पर फूटा गुस्सा, जानें क्यों दिलाई ‘गेस्ट हाउस कांड’ की याद

by Divyansh Sharma
0 comment
Keshav Prasad Maurya का अखिलेश यादव पर फूटा गुस्सा, जानें क्यों दिलाई 'गेस्ट हाउस कांड' की याद- Live Times

UP Politics: BSP सुप्रीमो मायावती (Mayawati) को लेकर दिए गए बयान पर केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर पलटवार किया है.

24 August, 2024

UP Politics: उत्तर प्रदेश में जल्द ही 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. उपचुनाव को लेकर प्रदेश में इस वक्त सियासत जोरों पर है. इसी बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि BJP के विधायक की ओर से एक भूतपूर्व महिला मुख्यमंत्री प्रति कहे गए अभद्र शब्द उनकी कटुता को दिखाते हैं. उनके इस बयान पर BSP (Bahujan Samaj Party) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने समर्थन करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है. इस पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने जवाब दिया है. उन्होंने अखिलेश यादव को गेस्ट हाउस कांड की याद दिलाते हुए माफी की मांग की है.

‘SP पार्टी OBC/SC/ST समाज की धुर विरोधी’

दरअसल, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने अपने ‘X’ हैंडल पर एक पोस्ट लिखकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि बहन मायावती उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और देश की वरिष्ठ नेता हैं. सैद्धांतिक तौर से BJP सभी विपक्षी नेताओं का सम्मान करती है. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमलावर होते हुए कहा कि अखिलेश यादव की पार्टी समाजवादी पार्टी का इतिहास OBC और SC/ST समाज के धुर विरोधी का है. उन्होंने अखिलेश यादव से माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि उन्हें अगर गेस्ट हाउस कांड (Guest House Kand) याद है, तो पहले उसके लिए माफी मांग लें.

‘BJP ने किया लोकतांत्रिक देश में जनमत का अपमान’

बता दें कि शुक्रवार को अखिलेश यादव ने अपने ‘X’ हैंडल पर एक न्यूज क्लिप शेयर करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश के एक BJP विधायक की ओर से उत्तर प्रदेश की एक भूतपूर्व महिला मुख्यमंत्री जी के प्रति अभद्र शब्द कहे गए. यह अभद्र शब्द दर्शाते हैं कि BJP के नेताओं के मन में महिलाओं और खासतौर से वंचित-शोषित समाज से आने वालों के प्रति कितनी कटुता भरी है. राजनीतिक मतभेद अपनी जगह होते हैं, लेकिन एक महिला के रूप में उनका मान-सम्मान खंडित करने का किसी को भी अधिकार नहीं है. अखिलेश यादव ने आगे लिखा कि BJP वाले कह रहे हैं कि उन्हें मुख्यमंत्री बनाकर हमने गलती की थी. यह भी लोकतांत्रिक देश में जनमत का अपमान है.

यह भी पढ़ें: Live Times के लॉन्च में बोले CM Yogi, कहा- कॉमन मैन के लिए सड़क बनाने का काम करता है बुलडोजर

मथुरा से BJP विधायक राजेश चौधरी ने दिया था बयान

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बिना किसी आधार के यह आरोप लगाना कि वह सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री थी, बेहद आपत्तिजनक है. उन्होंने मांग की कि BJP के विधायक के ऊपर सार्वजनिक रुप से दिए गए इस वक्तव्य के लिए मानहानि का मुकदमा होना चाहिए. BJP ऐसे विधायकों को प्रश्रय देकर महिलाओं के मान-सम्मान को गहरी ठेस पहुंचा रही है. अगर ऐसे लोगों के खिलाफ BJP तुरंत अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं करती है, तो मान लेना चाहिए कि यह किसी एक विधायक का व्यक्तिगत विचार नहीं है, बल्कि पूरी BJP का है. बता दें कि अखिलेश यादव की ओर से शेयर किए गए वीडियो में सुना जा सकता है कि मथुरा से BJP विधायक राजेश चौधरी ने कहा कि हमनें मायावती को मुख्यमंत्री बनाकर गलती की.

यह भी पढ़ें: SC-ST आरक्षण में Creamy Layer पर Mayawati हमलावर, कांग्रेस-SP को सुनाई खरी-खरी, कहा- विपक्ष की चुप्पी घातक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00