Home Sports ‘गब्बर’ ने इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से लिया संन्यास, भावुक संदेश में फैन्स का किया धन्यवाद

‘गब्बर’ ने इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से लिया संन्यास, भावुक संदेश में फैन्स का किया धन्यवाद

by Nishant Pandey
0 comment
'गब्बर' ने इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से लिया संन्यास, भावुक संदेश में फैन्स का किया धन्यवाद- Live Times

Shikhar Dhawan: भारतीय क्रिकेट टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज और ओपनर रहे शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है.

24 August, 2024

Shikhar Dhawan: भारतीय क्रिकेट टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज और ओपनर रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने घरेलू क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया है. शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी अपने फैन्स को दी. शिखर धवन ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अपना आखिरी वनडे 2022 में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ खेला था.

गब्बर के नाम से हैं मशहूर

टीम इंडिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज को उनके फैन्स गब्बर के नाम से पुकारते हैं. शिखर धवन ने अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा कि मैं अपनी क्रिकेट यात्रा के इस अध्याय को खत्म कर रहा हूं लेकिन मेरे साथ अनगिनत यादें हैं. मैं बहुत आभारी हूं. प्यार और समर्थन के लिए उन्होंने अपने फैन्स को धन्यवाद दिया.

शिखर का अंतरराष्ट्रीय करियर

बता दें कि शिखर धवन ने साल 2010 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने साल 2011 में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ T20 में डेब्यू किया. शिखर ने टीम इंडिया के लिए कुल 167 वनडे और 68 T20 मैच खेले हैं. वनडे क्रिकेट में शिखर के नाम 7436 रन हैं. वहीं, 34 टेस्ट खेलकर कुल 2315 रन बनाए हैं. शिखर धवन ने T20 क्रिकेट में भी अपना जलवा दिखाते हुए कुल 1759 ठोके हैं.

यह भी पढ़ें: ‘टेस्ट क्रिकेट’ की विरासत को बचाने के लिए ICC ने उठाया बड़ा कदम, युवा खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए बनाएगा फंड

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00