Home Top News Kolkata Assault & Murder Case: डॉक्टर्स एसोसिएशन ने देशव्यापी हड़ताल को लिया वापस

Kolkata Assault & Murder Case: डॉक्टर्स एसोसिएशन ने देशव्यापी हड़ताल को लिया वापस

by Rashmi Rani
0 comment
डॉक्टर्स एसोसिएशन ने देशव्यापी हड़ताल को लिया वापस, SC ने की थी अपील

Kolkata Assault& Murder Case: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद अब डॉक्टरों ने अपनी देशव्यापी हड़ताल को वापस ले लिया है.

23 August, 2024

Kolkata Assault& Murder Case: पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. देशभर में डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया, अस्पतालों के डॉक्टर्स सड़कों पर उतरे आए. इस मामले को लेकर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इसके बाद अब डॉक्टरों ने अपनी देशव्यापी हड़ताल को वापस ले लिया है.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद हड़ताल खत्म

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान डॉक्टर्स से हड़ताल खत्म करने की अपील की. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ (Chief Justice of India DY Chandrachud) ने सभी डॉक्टरों को आश्वासन दिया कि अगर वो काम पर वापस लौट जाएंगे तो उनपर कोई एक्शन नहीं लेगा. शीर्ष अदालत के इस बयान के बाद सबसे पहले दिल्ली के एम्स अस्पताल के डॉक्टर्स ने हड़ताल को खत्म करने का एलान किया. इसके बाद रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन, VMMC और अब सफदरजंग अस्पताल ने देशव्यापी हड़ताल को वापस ले लिया.

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने क्या कहा ?

बता दें कि एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि हम सुप्रीम कोर्ट की अपील एवं आश्वासन के बाद काम पर वापस लौट रहे हैं. हम न्यायालय की कार्रवाई की सराहना करते हैं और उसके निर्देशों का पालन करने का आह्वान करते हैं. वहीं, आरडीए एम्स दिल्ली के अध्यक्ष डॉ. इंद्र शेखर प्रसाद ने कहा कि हम डॉक्टर हैं, हम जनसेवा करते हैं और हम अपनी मुख्य सेवा जारी रखना चाहते हैं. हम कभी भी हड़ताल पर नहीं जाना चाहते. लेकिन आरजी कर में हुई घटना इतनी भयानक थी और इसने हमारी स्वास्थ्य प्रणाली में सुरक्षा संबंधी खामियों को उजागर कर दिया इसलिए हमें हड़ताल पर जाना पड़ा. यह हमारे लिए आसान नहीं था. सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया और एक टास्क फोर्स का गठन किया. हम इसकी सराहना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि आरजी कर घटना में न्याय होगा.

यह भी पढ़ें- ADR की रिपोर्ट में चौंकाने वाले आंकड़े, 151 MP-MLA पर महिलाओं से अपराध के मामले हैं दर्ज

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00