Home National हम दुनिया को कहेंगे ‘हील इन इंडिया’,पोलैंड में PM मोदी ने भारतीय समुदाय को किया संबोधित

हम दुनिया को कहेंगे ‘हील इन इंडिया’,पोलैंड में PM मोदी ने भारतीय समुदाय को किया संबोधित

by Rashmi Rani
0 comment
हम दुनिया को कहेंगे 'हील इन इंडिया',पोलैंड में PM मोदी ने भारतीय समुदाय को किया संबोधित

PM Modi’s Poland Visit : वारसॉ (पोलैंड) में पीएम मोदी ने भारतीय सामुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 45 साल बाद भारत का कोई प्रधानमंत्री पोलैंड आया है.

22 August, 2024

PM Modi’s Poland Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समय पोलैंड दौरे पर हैं. वारसॉ (पोलैंड) में पीएम मोदी ने भारतीय सामुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आप सभी पोलैंड के अलग-अलग हिस्सों से आए हैं. अलग-अलग भाषाएं हैं, बोलियां हैं, खान-पान है, लेकिन आप सभी भारतीयता के भाव से जुड़े हुए हैं. आप सभी ने मेरा शानदार स्वागत किया.

45 साल बाद कोई भारतीय पीएम पोलैंड आया

पीएम मोदी ने कहा कि 45 साल बाद भारत का कोई प्रधानमंत्री पोलैंड आया है. दुनिया में कई ऐसे देश हैं , जहां दशकों से भारत का कोई प्रधानमंत्री नहीं गया है. लेकिन अब पहले जैसी परिस्थितियां नहीं हैं. दशकों तक भारत की नीति थी कि सारे देशों से समान दूरी बनाए रखो. आज के भारत की नीति है कि सारे देशों से समान रूप से नजदीकी बनाना है.

पूरे विश्व को अपना परिवार मानते हैं

पीएम ने कहा कि हम पूरे विश्व को अपना परिवार मानते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया के किसी भी देश में संकट आता है तो भारत पहला देश होता है जो मदद के लिए हाथ बढ़ाता है. जब कोविड आया, तो भारत ने कहा ‘मानवता सबसे पहले’. भारत बुद्ध की विरासत वाली धरती है जो युद्ध नहीं शांति की बात करता है.

300 से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज बनाए गए

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले दस साल में हमने भारत में 300 से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज बनाए हैं. भारत में मेडिकल सीटें दो गुणी कर दी गई है. इन दस सालों में हमने मेडिकल सिस्टम में 75,000 नई सीटें जोड़ी हैं. पीएम ने कहा कि वो दिन दूर नहीं है जब हम दुनिया को कहेंगे कि ‘हील इन इंडिया’.

गुजरात के भूकंप का किया जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि 2 दशक पहले जब गुजरात में भीषण भूकंप आया था तब जामनगर भी उसकी चपेट में आ गया था. उस समय पोलैंड मदद के लिए पहुंचने वाले सबसे पहले देशों में से एक था.

आज का भारत सबसे जुड़ना चाहता है

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि आज का भारत सबसे जुड़ना चाहता है, आज का भारत सबके विकास की बात करता है. आज का भारत सबके साथ है, सबके हित की सोचता है. हमें गर्व है कि आज दुनिया भारत को विश्व बंधु के रूप में सम्मान दे रही है.

यह भी पढ़ें : Jharkhand के टाइगर Champai Soren ने छोड़ा JMM का साथ! नई पार्टी बनाने का किया एलान; गठबंधन पर कही बड़ी बात

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00