Home Politics कैलाश विजयवर्गीय ने दिखाया Demographic Change का डर! कहा- भारत 30 साल के बाद गृहयुद्ध का कर सकता है सामना; विपक्ष ने घेरा

कैलाश विजयवर्गीय ने दिखाया Demographic Change का डर! कहा- भारत 30 साल के बाद गृहयुद्ध का कर सकता है सामना; विपक्ष ने घेरा

by Sachin Kumar
0 comment
Vijayvargiya showed fear of demographic change, said India may face civil war after 30 years; Opposition surrounded

MP News : BJP के राष्ट्रीय महासचिव रहे कैलाश विजयवर्गीय एक बार फिर अपने बयान से सुर्खियों में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को सामाजिक समरसता का ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि इसका फायदा कोई और उठा लेता है.

19 August, 2024

MP News : मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री और BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा कि जनसांख्यिकीय परिवर्तनों के कारण भारत 30 साल के बाद गृहयुद्ध का सामना कर सकता है. मंत्री की तरफ से यह दावा करने के बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया है. कांग्रेस ने इस बयान की निंदा की है और इसे पूरी तरह से गैर-जिम्मेदाराना बताया है. साथ ही कहा कि कैलाश विजयवर्गीय को तत्काल माफी मांगनी चाहिए. रक्षाबंधन के खास मौके पर विजयवर्गीय ने एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में सामाजिक समरसता सबसे ज्यादा जरूरी है.

हिंदुओं को जाति में बांटा गया

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से हमारे देश में जनसांख्यिकी बदल (Demographic Change) रही है. उसके हिसाब से 30 साल बाद हमारे देश में गृहयुद्ध शुरू हो जाएगा. यहां तक कि ऐसी स्थिति भी पैदा हो सकती है कि आप जी भी नहीं पाओगे. उन्होंने जोर देकर कहा कि इस मामले में हमें सोचना और चिंतन करना चाहिए. हमें इस बात पर जोर देना चाहिए कि कैसे हिंदू शब्द को मजबूत किया जा सके. उन्होंने दावा किया कि कुछ लोग हिंदुओं को जातियों के आधार पर बांटना चाहते हैं ताकि ब्रिटिश हुकूमत की तरह फूट डालो, राज करो का इस्तेमाल करके सत्ता हासिल की जा सके.

कांग्रेस बोली- BJP नेता को माफी मांगनी चाहिए

वहीं, कांग्रेस के प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने निंदा करते हुए कहा कि विजयवर्गीय का बयान पूरी तरह से गैरजिम्मेदाराना है. यह ऐसा बयान जिससे देश में भय का माहौल बनाया जा सके. इस बयान से शांति और भाईचारे पर प्रश्न चिह्न खड़ा हो गया है. उन्हें सभी के सामने माफी मांगनी चाहिए. नीलाभ ने आगे कहा कि विजयवर्गीय को सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी की पहचान करनी चाहिए और इस बात का खुलासा करना चाहिए कि उन्हें गृहयुद्ध की यह आशंका क्यों है?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00