Home Politics National Conference Election Manifesto: ‘अनुच्छेद 370 की बहाली होगी’ J&K में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए NC ने लगाई घोषणाओं की झड़ी

National Conference Election Manifesto: ‘अनुच्छेद 370 की बहाली होगी’ J&K में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए NC ने लगाई घोषणाओं की झड़ी

by Pooja Attri
0 comment
Article 370 will be restored, NC made a series of announcements to win the assembly elections in Jammu and Kashmir

National Conference election manifesto: नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) ने राज्य में अनुच्छेद 370 की बहाली और मुफ्त बिजली समेत किए कई चुनावी वायदे किए गए हैं.

19 August, 2024

National Conference election manifesto: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही राजनीति दलों की सक्रियता भी बढ़ गई है. नामांकन में अभी समय है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत अन्य दलों पर बढ़त बनाते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference Election Manifesto) ने सोमवार (19 अगस्त, 2024) को ही अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया. इसमें अनुच्छेद 370 की बहाली और मुफ्त बिजली समेत किए कई चुनावी वायदे किए गए हैं. सोमवार को दोपहर बाद जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने केंद्र शासित प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए घोषणापत्र जारी किया. इस दौरान पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के साथ घोषणापत्र समिति के सदस्य भी मौजूद थे.

अनुच्छेद 370 की बहाली का बड़ा वादा

नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के इस घोषणापत्र में अनुच्छेद 370 की बहाली जैसा वादा भी शामिल है. इस मौके पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि इस घोषणापत्र में युवाओं के लिए नौकरी पैकेज एक गारंटी है. उन्होंने बिजली नहीं मिलने पर बिलों में दिक्कत को लेकर कहा कि इस मुद्दे के बारे में एक व्यापक गारंटी के साथ चुनाव में जाएंगे. इस दौरान उन्होंने यह भी एलान किया कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे. हमारे पास सामाजिक कल्याण के लिए एक खास गारंटी है. इसके साथ ही यह भी कहा कि ईडब्ल्यूएस के तहत महिलाओं को प्रत्येक महीने 5000 रुपये की वित्तीय मदद भी दी जाएगी. यह भी बताया कि घोषणा पत्र में विधवा पेंशन को 1000 रुपये से बढ़ाकर 3000 का भी प्रावधान किया गया है.

राज्य में 3 चरणों में होंगे मतदान

यहां पर बता दें कि भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने 90 सदस्यीय जम्मू कश्मीर विधानसभा के लिए चुनाव कार्यक्रम का एलान कर दिया है. चुनाव आयोग के अनुसार, राज्य में 3 चरणों में मतदान होंगे. इस कड़ी में पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को होगा, जबकि 25 सितंबर को दूसरा और तीसरे चरण में एक अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. इसके बाद 4 अक्टूबर को नतीजों की घोषणा की जाएगी, इसी दिन हरियाणा विधानसभा चुनाव की 90 सीटों पर भी नतीजे घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh Bypoll Results: देहरा सीट पर कमलेश ठाकुर ने दर्ज की जीत, 9000 से अधिक वोटों से हराया

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00