Home Sports दो ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली Manu Bhaker ने किया कोच जसपाल राणा से रिश्ते का खुलासा, कहा- मेरे लिए वह…

दो ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली Manu Bhaker ने किया कोच जसपाल राणा से रिश्ते का खुलासा, कहा- मेरे लिए वह…

by Sachin Kumar
0 comment
Manu Bhaker won two bronze medals revealed relationship coach Jaspal Rana

Paris Olympics : पेरिस ओलिंपिक में दो मेडल जीतने वाली मनु भाकर ने कोच जसपाल से अपने रिश्ते का खुलासा किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि कोच ने मुझे हर मुश्किल से बाहर निकालने के लिए मेरा मार्गदर्शन किया है.

18 August, 2024

Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलिंपिक 2024 में निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) का प्रदर्शन शानदार रहा है, वह एकमात्र ऐसी भारतीय एथलीट बन गई हैं जिन्होंने एक ही ओलिंपिक में दो मेडल अपने नाम किए हैं. इसी बीच निशानेबाज ने अपने कोच जसपाल राणा के साथ अपने रिश्ते को लेकर न्यूज एजेंसी PTI से बात की. उन्होंने बताया कि वह जसपाल राणा को अपने पिता की तरह देखते हैं, जो उन्हें परेशानियों से बाहर निकलने का रास्ता दिखाते हैं.

मुश्किल घड़ी में बढ़ाते है मेरा हौसला

मनु भाकर ने कहा कि मेरे लिए वह (जसपाल राणा) पिता के समान है और यह हैरान करने वाली बात हो सकती है कि मैं किसी पर इतना भरोसा कर सकती हूं. जब भी मुझे लगता है कि मैं यह नहीं कर पाऊंगी तो वह मेरा हौसला बढ़ाते हैं और उसके बाद मैं उस कार्य को बड़ी लगन के साथ करने लग जाती हूं. वहीं, कोच जसपाल राणा ने कहा कि जब मैं 14 महीने पहले मनु भाकर से मिला था तो उस वक्त मैंने अपील की थी कि हम अतीत पर बिल्कुल भी चर्चा नहीं करेंगे. हम यहां से शुरूआत करेंगे और मेहनत करते हुए आगे बढ़ेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि मेरा कार्य खिलाड़ियों की रक्षा करना है.

टोक्यो ओलिंपिक से बनाई खेलों से दूरी

एथलीट ने जसपाल राणा की उस बात समर्थन किया और कहा कि कभी-कभी ये आपके सिर पर चढ़ जाता है और आप हर जगह छा जाते हैं. इसलिए उन्हें जमीन पर रखना और उन्हें सुरक्षित करना हमारा काम है. उन्होंने कहा कि झज्जर की रहने वाली युवा खिलाड़ी ने इस बात को मानने में बिल्कुल भी झिझक नहीं की कि टोक्यो ओलिंपिक में मेडल से चूकने के बाद उन्होंने शूटिंग से लगभग दूरी बना ली थी. मनु ने आगे कहा कि टोक्यो ओलिंपिक ने मुझे बेहतर तरीके से तैयार किया है और कई चीजें सिखाईं हैं.

यह भी पढ़ें- U-19 महिला T20 विश्व कप का शेड्यूल हुआ जारी, वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा भारत

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00