Home Top News2 Raksha Bandhan पर बहनों को तोहफा, DMRC ने कर दिया बड़ा एलान

Raksha Bandhan पर बहनों को तोहफा, DMRC ने कर दिया बड़ा एलान

by Arsla Khan
0 comment
Raksha Bandhan पर DMRC का बहनों को बड़ा तोहफा, मेट्रो का टिकट लेने के लिए नहीं लगानी पड़ेगी लाइन

Delhi Metro Special Offer On Raksha Bandhan 2024: दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने रक्षाबंधन पर महिला यात्रियों को बढ़ा तोहफा दिया है. 19 अगस्त को DMRC ने यात्रियों की सुविधा के लिए मेट्रो के फेरों में बढ़ोतरी का फैसला किया है.

18 August, 2024

Delhi Metro Special Offer On Raksha Bandhan 2024: देशभर में 19 अगस्‍त 2024 को भाई-बहन के प्‍यार का त्‍योहार ‘रक्षाबंधन’ मनाया जाएगा. राखी का यह त्‍योहार सभी के लिए स्पेशल होता है, ऐसे में DMRC ने इसे और स्पेशल बनाने के लिए बड़ा एलान किया है. दरअसल, रक्षाबंधन के मौके पर महिला यात्रियों को मेट्रो ट्रेन से कहीं भी आने-जाने में परेशानियों का सामना न करना पड़े इसलिए DMRC ने मेट्रो के फेरों में बढ़ोतरी का फैसला किया है.

स्टैंडबाय में रहेंगी Metro

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने रक्षाबंधन की तैयारियों को लेकर एक बयान जारी किया है. 19 अगस्त को रक्षाबंधन त्योहार पर यात्रियों की भीड़ से निपटने के लिए DMRC ने मेट्रो को स्टैंडबाय में तैयार रखा है. DMRC ने बताया कि अतिरिक्त टिकट काउंटर खोलकर उस दिन ज्यादा भीड़ के लिए स्‍पेशन सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. साथ ही रक्षाबंधन के दिन स्टेशनों पर ज्यादा कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा, ताकि महिलाओं और सभी अन्य यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी न हो.

भीड़ से बचने के लिए करें Smart Card का इस्तेमाल

DMRC ने यात्रियों से टिकट काउंटरों पर भीड़ ना लगाने की बजाए Smart Card का इस्तेमाल करने की अपील की है. साथ ही ऑनलाइन क्यूआर टिकट खरीदने के लिए मोबाइल ऐप DMRC मोमेंटम 2.0, WhatsApp, Paytm, वन दिल्ली, Amazon का उपयोग करने की सलाह भी दी है. DMRC ने अपने बयान में यह बताया कि यात्रियों को यह सारी सुविधाएं इसलिए दी जा रही हैं, ताकि रक्षाबंधन (19अगस्त) के दिन किसी भी टिकट काउंटर पर भीड़ ना हो.

यह भी पढ़ें : Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो ने तोड़ा कौन सा रिकॉर्ड? X पर पोस्ट कर DMRC ने दी जानकारी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00