Home National बम की अफवाह या Mock Drill, क्यों बंद कराए गए Malls?

बम की अफवाह या Mock Drill, क्यों बंद कराए गए Malls?

by Arsla Khan
0 comment
Mall of India: बम की अफवाह या Mock Drill, क्यों बंद कराए गए Malls?

Noida’s DLF Mall of India: ईमेल से मिली धमकी के बाद दिल्ली-एनसीआर के दो मॉल के साथ मुंबई के भी एक मॉल में हड़कंप मच गया.

17 August, 2024

Noida’s DLF Mall of India: स्कूलों के बाद अब देश के कई शहरों के बड़े मॉल्स में बम की खबर से हड़कंप मच गया. दरअसल, शनिवार को सबसे पहले गुरुग्राम के एंबियंस मॉल में बम होने की खबर आई, जिसके बाद तुरंत एंबिएंस मॉल को खाली कराया गया. पुलिस के मुताबिक एक ईमेल के जरिए मॉल में बम होने की धमकी दी गयी. इसी तरह नोएडा के डीएलएफ मॉल में भी बम होने की खबर आई हालांकि बाद में इसे सिक्योरिटी ड्रिल बताया गया.

त्योहारों के लिए कराई गई ‘सिक्योरिटी ड्रिल’

अफवाह फैलते ही DLF मॉल को पूरी तरह से खाली कराया गया है, साथ ही बैरिकेटिंग की गई है. घटनास्थल पर पुलिस के बड़े अधिकारी मौजूद रहे. साथ ही सभी मॉल्स में चेकिंग भी करवाई गई. मॉल में मौजूद लोगों को बहार किया गया. पुलिस ने बाद में जानकारी दी कि यह एक सिक्योरिटी ड्रिल थी, जिसे त्योहारों के मद्देनजर लागू किया गया था.

E-Mail में मिली धमकी

पुलिस ने मॉल्स खाली कराने से पहले बताया कि ईमेल में लिखा था- ‘मैंने इमारत में बम रखे हैं. इमारत के अंदर मौजूद हर व्यक्ति मारा जाएगा. आप में से कोई भी बच नहीं पाएगा. आप मौत के हकदार हैं. बाद में पुलिस ने कहा कि इस तरह के ईमेल लोगों को डराने के लिए भेजे जात है. जिसके बाद Mock Drill के जरिए लोगों को सचेत भी किया गया.

सुरक्षा के लिहाज से कराई गई मॉल की चेकिंग

एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एन्ड ऑर्डर शिवहरी मीना ने बताया कि आगामी त्योहारों मे मद्देनजर कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर में विभिन्न स्थानों पर लगातार भीड़ भाड़ वाले स्थानों की चेकिंग कराई जा रही है. शनिवार को ईमेल की सूचना प्राप्त होने के बाद सुरक्षा के लिहाज से मॉल की सघनता से चेकिंग कराई गई है. किसी तरह की कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है, स्थिति सामान्य है. प्रथम दृष्टया होैक्स (HOAX) मेल प्रतीत हो रहा है. सभी उच्च अधिकारी और अन्य टीम मौके पर मौजूद है.

यह भी पढ़ें : बांग्लादेश हिंसा की आग महाराष्ट्र तक पहुंची, नासिक-जलगांव में हुआ पथराव; कई पुलिसकर्मी घायल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00