Home Top News पेरिस से भारत पहुंचीं पहलवान विनेश फोगाट, वतन वापसी पर हुईं भावुक

पेरिस से भारत पहुंचीं पहलवान विनेश फोगाट, वतन वापसी पर हुईं भावुक

by Nishant Pandey
0 comment
Wrestler Vinesh Phogat reached India from Paris, became emotional on returning to her country

Vinesh Phogat Return India: विनेश फोगाट पेरिस से वापस भारत लौट आई हैं. दिल्ली एयरपोर्ट से विनेश फोगाट को खुली जीप में उनके गांव बलाली ले जाया जा रहा है.

17 August, 2024

Vinesh Phogat Return India: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) पेरिस (Paris) से शनिवार को भारत (India) वापस लौट आई हैं. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर वतन वापसी करने पर विनेश फोगाट का उनके फैंस ने नाच-गाने के साथ स्वागत किया. विनेश का स्वागत करने के लिए परिवार के साथ साक्षी मलिक (Sakshi Malik) और बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) भी मौजूद रहे. दिल्ली एयरपोर्ट से विनेश फोगाट को खुली जीप में उनके गांव बलाली ले जाया जा रहा है. उनके साथ कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा, बजरंग-साक्षी मलिक भी जीप में सवार हैं. विनेश फोगाट के स्वागत के लिए रास्ते में भारी संख्या में लोग जमा हैं.

भावुक हुईं विनेश

विनेश फोगाट एयरपोर्ट पर जैसे ही पहुंचीं तो लोगों का प्यार पाकर वह भावुक हो गईं. उनकी आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने इस प्यार के लिए पूरे देशवासियों को धन्यवाद दिया. विनेश फोगाट ने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं. विनेश फोगाट की मां प्रेमलता फोगाट ने कहा कि उनकी बेटी उनके लिए हमेशा स्वर्ण पदक विजेता रहेगी और उन्हें विश्वास है कि भगवान उस पर दयालु रहेंगे, क्योंकि देश के लिए उसकी कड़ी मेहनत बेकार नहीं जाएगी.

गांव में भव्य स्वागत की है तैयारी

विनेश फोगाट के भाई हरिंदर सिंह ने कहा कि बलाली में उनके भारत के आने की खुशी में भव्य स्वागत की तैयारी की गई है. पूरा गांव उनके स्वागत के लिए तैयार है. पेरिस ओलिंपिक में उनके शानदार प्रदर्शन को लेकर पूरा गांव अपनी बेटी पर गर्व कर रहा है. भाई हरिंदर ने कहा कि अभिनंदन कार्यक्रम गांव के खेल स्टेडियम में आयोजित होगा. स्टेडियम में एक मंच बनाया गया है. कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए देसी घी के व्यंजन तैयार करवाए जा रहे हैं. बेटी के सम्मान को लेकर ग्रामीणों में खासा उत्साह है.

यह भी पढ़ें: Paris Paralympic के लिए 84 एथलीट, 25 से ज्यादा मेडल लाने का टार्गेट, पेरिस जा रहा भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00