Home Entertainment 70th National Film Awards: आखिर कौन हैं ऋषभ शेट्टी जिनकी फिल्म को मिला ‘नेशनल अवॉर्ड’

70th National Film Awards: आखिर कौन हैं ऋषभ शेट्टी जिनकी फिल्म को मिला ‘नेशनल अवॉर्ड’

by Pooja Attri
0 comment
70th National Film Awards: आखिर कौन हैं ऋषभ शेट्टी जिनकी फिल्म को मिला 'नेशनल अवॉर्ड'

70th National Film Awards: हाल ही में एक्टर ऋषभ शेट्टी को फिल्म ‘कांतारा’ के लिए ‘नेशनल फिल्म अवॉर्ड’ मिला. आइए जानते हैं एक्टर के जीवन से जुड़ी खास बातें.

16 August, 2024

70th National Film Awards: ऋषभ शेट्टी (Rishabh Shetty) एक कन्नड़ एक्टर हैं. इसके अलावा ऋषभ फिल्में डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी करते हैं. ऋषभ शेट्टी को बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड दिया जाएगा. आपको बता दें कि 16 अगस्त को नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का एलान किया गया. वहीं, ऋषभ को यह अवॉर्ड उनकी फिल्म ‘कांतारा’ (Kantara) के लिए दिया जाएगा. ऐसे में आज ‘कांतारा’ स्टार ऋषभ शेट्टी के जीवन से जुड़ी कुछ अहम बातें.

जन्म और शिक्षा

ऋषभ शेट्टी का जन्म कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के मंगलुरु शहर के कादरी मोहल्ले में 7 जुलाई 1983 को एक तुलु बंट परिवार में हुआ था. ऋषभ ने अपनी स्कूली शिक्षा कर्नाटक के उडुपी जिले के कुंदापुरा से की. फिर उन्होंने बेंगलुरु के विजया कॉलेज से बी.कॉम की पढ़ाई की. इसके बाद ऋषभ ने बेंगलुरु स्थित गवर्नमेंट फिल्म एंड टीवी इंस्टीट्यूट से डिप्लोमा किया.

करियर

फिल्मों में काम करने से पहले ऋषभ ने एक कन्नड़ टीवी सीरियल में काम किया, जिसमें उन्होंने एक पुलिस ऑफिसर का रोल प्ले किया. इससे पहले एक्टर ने कर्नाटक के यक्षगान लोक नृत्य (लोक कला) में भी काम किया. ऋषभ शेट्टी ने साल 2012 में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म ‘तुगलक’ से बतौर हीरो अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद साल 2022 में फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल’ से तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया. वहीं, एक डायरेक्टर और राइटर के तौर पर उन्होंनेसाल 2016 में आई फिल्म ‘रिस्की’ से डेब्यू किया.

फिल्म कांतारा

‘कांतारा’ एक कन्नड़ ब्लॉकबस्टर फिल्म है जिसे हिंदी भाषा में डब करके इसी नाम से रिलीज किया गया था. फिल्म की कहानी की बात करें तो इसके तार सन 1847 से जुड़े हैं. यह फिल्म एक जमीन विवाद से जुड़ी है जिसमें एक राजा के पास सबकुछ होने के बाद भी उसका मन शांत नहीं होता. उस राजा को एक दिन जंगल में एक पत्थर की मूर्ति दिखाई देती है जिसे वहां के स्थानीय लोग पूजते हैं.

यह भी पढ़ें: Vedaa Review: कैसी है जॉन अब्राहम और शारवरी वाघ की ‘वेदा’? फिल्म देखने से पहले जान लें पब्लिक का रिएक्शन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00