Home National मोदी 11वीं बार ‘लाल किले’ से फहराएंगे तिरंगा; टूटेगा रिकॉर्ड; सिर्फ पंडित नेहरू से रह जाएंगे पीछे

मोदी 11वीं बार ‘लाल किले’ से फहराएंगे तिरंगा; टूटेगा रिकॉर्ड; सिर्फ पंडित नेहरू से रह जाएंगे पीछे

by Sachin Kumar
0 comment
PM Modi hoist tricolour Red Fort 11th former PM manmohan broken he left behind Pandit Nehru

Independence Day 2024 : प्रधानमंत्री मोदी इस बार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने जा रहे हैं. 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी 11वीं तिरंगा फहराएंगे.

14 August, 2024

Independence Day 2024 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 11वीं तिरंगा फहराएंगे. ऐसे करके पीएम मोदी 10वीं बार ध्वजारोहण करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन (2004-2014) से आगे निकल जाएंगे. हालांकि, इस मामले में वह पंडित जवाहर लाल नेहरू से पीछे रहेंगे. क्योंकि उन्होंने लाल किले से 17 बार तिरंगा फहराया था. इस दौरान पीएम मोदी अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे. हालांकि उनके भाषण में ‘विकसित भारत’ थीम पर आधारित जनता के नाम संबोधन भी हो सकता है.

क्या बांग्लादेश हिंसा बनेगा PM के भाषण का हिस्सा

वहीं, लोगों का मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का एक हिस्सा बांग्लादेश में ‘अल्पसंख्यकों को निशाना’ बनाने वाला मुद्दा भी हो सकता है. खासकर हिंदुत्व संगठनों ने इस मुद्दे को सड़कों पर जबरदस्त तरीके से उठाया और सरकार से मांग की थी कि हिंदू के घर जलाएं जा रहे हैं, ऐसे में कुछ कठोर कदम उठाएं जाने चाहिए. इसके अलावा, उनके कार्यकाल में बीते 10 वर्षों में किए विकास कार्यों और कल्याणकारी योजनाओं के जरिए देश के लोगों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं.

करेंगे योजनाओं का जिक्र

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी के भाषण में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने और केंद्र शासित प्रदेश में तब्दील करने का मुद्दा हमेशा रहता है. ऐसे में आर्टिकल 370 से विशेषाधिकार को खत्म किए जाने को लेकर बीते 5 तारीख को पांच वर्ष पूरे हो गए हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर में इंफ्रास्ट्रक्चर और जनकल्याण योजनाओं को लेकर किए गए कार्यों का जिक्र कर सकते हैं, जिनके माध्यम से केंद्र शासित प्रदेश प्रगति रास्ते पर चल पड़ा है. इसके अलावा, शांति बहाल के बाद प्रदेश में चुनाव की घोषणाओं को लेकर अपने विचार प्रकट कर सकते हैं.

सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए 10 हजार पुलिसकर्मी

बता दें कि 15 अगस्त के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री, मंत्री और विपक्ष नेताओं के अलावा विदेशी मेहमानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने लाल किले के आसपास सुरक्षा व्यवस्था के लिए 3 हजार यातायात पुलिस और 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को लगाया गया है. इसके अलावा AI पर आधारित निगरानी के लिए 700 CCTV कैमरे लगाए गए हैं. साथ ही इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट, मॉल्स, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir Encounter : डोडा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक कैप्टन शहीद; 4 आतंकियों के ढेर होने की आशंका

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00