Home National ‘SC-ST में क्रीमी लेयर और जाति जनगणना पर फिर होगी राजनीति तेज’, कांग्रेस मुख्यालय में आलाकमान करेगी रणनीति तैयार

‘SC-ST में क्रीमी लेयर और जाति जनगणना पर फिर होगी राजनीति तेज’, कांग्रेस मुख्यालय में आलाकमान करेगी रणनीति तैयार

by Sachin Kumar
0 comment
Creamy layer caste census SC-ST Congress high command prepare strategy Delhi headquarters

Congress News : दिल्ली में स्थित कांग्रेस मुख्यालय में आगामी चुनाव की तैयारियों को लेकर हाई कमान की बैठक है. इसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे. इस दौरान कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है.

13 August, 2024

Congress News : आगामी चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस मुख्यालय में आलाकमान की दिल्ली में मंगलवार को रणनीति तैयार होगी. इस बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) करेंगे. मीटिंग में लोकसभा नेता विपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पार्टी महासचिव, पीसीसी प्रमुख, राज्य प्रभारी और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

आगामी चुनाव में आरक्षण बनेगा बड़ा मु्द्दा?

सूत्रों के हवाले से मिली सूचना के मुताबिक, इस बैठक में बड़ा मुद्दा जाति जनगणना और साथ ही एससी-एसटी मामले में क्रीमी लेयर और उप वर्गीकरण पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर विचार किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की तरफ इन मुद्दों पर चर्चा इसलिए की जा रही है क्योंकि आने वाले समय में चार राज्यों में चुनाव होना है. इस दौरान अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के मतदाताओं को भी साधना है, जिसके लिए ठोस रणनीति बनाने पर विचार किया जा रहा है..

क्रीमी लेयर पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

SC-ST मामले में आए ‘क्रीमी लेयर’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस केंद्र सरकार को घेरने की योजना बना रही है. साथ ही पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी इसपर अपनी योजना को साफ कर दिया है कि क्रीमी लेयर SC-ST समाज के हक में नहीं है. केंद्र सरकार विधेयक लाकर फैसले को तत्काल निरस्त कर दें. कांग्रेस का क्लीयर मानना है कि दलित और आदिवासी मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करना है तो इस मुद्दों को जोर-शोर से उठाना होगा.

यह भी पढ़ें- कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या को लेकर देशभर में प्रदर्शन, OPD समेत प्रभावित रहेंगी कई सेवाएं

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00