Home Top News कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या को लेकर देशभर में प्रदर्शन, OPD समेत प्रभावित रहेंगी कई सेवाएं

कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या को लेकर देशभर में प्रदर्शन, OPD समेत प्रभावित रहेंगी कई सेवाएं

by Arsla Khan
0 comment
कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या को लेकर देशभर में प्रदर्शन, OPD समेत प्रभावित रहेंगी यह सेवाएं

Kolkata Lady Doctor Murder: कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म-मर्डर केस को लेकर देशभर के डॉक्टरों में रोष देखने को मिल रहा है. इस मामले में इंसाफ की मांग को लेकर डॉक्टर्स विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

13 August, 2024

Kolkata Lady Doctor Murder: कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या के खिलाफ देशभर के डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन जारी है. इस दौरान डॉक्टर्स ने अपनी सेवाएं भी स्थगित रखी है. हालांकि अस्पतालों में इमरजेंसी सर्विस को बहाल रखा गया है. दरअसल, फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (Federation of Resident Doctors Association) ने कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में 13 अगस्त को हड़ताल की.

क्यो रोष में हैं डॉक्टर्स?

आर जी कर मेडिकल कॉलेज (R G Kar Medical College and Hospital) में हुई भीषण घटना के विरोध में देश भर के सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर 12 अगस्त से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. जिससे ओपीडी और गैर-आपातकालीन सर्जरी सहित वैकल्पिक सेवाएं ठप हो गई हैं. यह हलचल फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) के एक आह्वान के जवाब में थी. दरअसल, केंद्रीय (स्वास्थ्य) मंत्री की टीम के साथ व्यापक चर्चा के बावजूद भी कोई ठोस समाधान नहीं निकले पर डॉक्टर्स रोष में आ गए. बताया जा रहा है कि रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे, लेकिन आपातकालीन सेवाएं पहले बताए अनुसार चलती रहेंगी.

OPD से लेकर इमरजेंसी तक पर पड़ा असर

रिपोर्ट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आरएमएल, सफदरजंग, लेडी हार्डिंग, सुचेता कृपलानी, कलावती सरन, लोकनायक, जीबी पंत, जीटीबी, अंबेडकर अस्पताल व इहबास समेत ज्यादातर सरकारी अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इस कारण अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं और नियमित सर्जरी प्रभावित रहेंगी. वहीं इमरजेंसी सेवाएं सामान्य हैं. वहीं एम्स में भी रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल का एलान किया है.

यह भी पढ़ें : देश में Sex Ratio में सुधार की उम्मीद, 2036 तक प्रति 1000 पुरुषों में होंगी 952 महिलाएं

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00