Home RegionalHaryana चुनाव आयोग की टीम हरियाणा के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची, विभिन्न राजनीतिक दलों से करेगी मुलाकात

चुनाव आयोग की टीम हरियाणा के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची, विभिन्न राजनीतिक दलों से करेगी मुलाकात

by Sachin Kumar
0 comment
Haryana Election 2024 Election Commission team Haryana two-day tour political parties and review

Haryana Election 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों के अलावा चुनाव आयोग भी अपनी तैयारियों में जुट गया है. मुख्य चुनाव आयुक्त के नेतृत्व में एक टीम दो दिनों के दौरे पर हरियाणा पहुंचीं है.

12 August, 2024

Haryana Election 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं. इसके लिए मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Chief Election Commissioner Rajiv Kumar) के नेतृत्व में एक टीम सोमवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचीं है. अधिकारियों ने बताया कि चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार (Gyanesh Kumar) और सुखबीर सिंह संधू (Sukhbir Singh Sandhu) भी इस टीम का हिस्सा है.

हरियाणा के मुख्य अधिकारी ने किया स्वागत

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल (Pankaj Aggarwal) ने टीम का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की टीम विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, जिला निर्वाचन अधिकारियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगी. मंगलवार (13 अगस्त, 2024) को चुनाव आयोग की टीम राज्य भर में निगरानी और सतर्कता बढ़ाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों को दिशानिर्देश जारी कर देगी. आयोग विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव, प्रशासनिक सचिवों, हरियाणा पुलिस के महानिदेशक और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करेगा.

निर्वाचन आयोग ने बनाया 817 पोलिंग बूथ

पंकज अग्रवाल ने कहा कि राज्य में 817 पोलिंग बूथ नए बनाए गए हैं. इसके बाद बूथों की संख्या बढ़कर 20,629 हो गई है. बता दें कि साल 2019 में हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP को 41, JJP को 10, एक हलोपा का विधायक और 6 निर्दलीय के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में सरकार बना दी थी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बनाया था, लेकिन वह अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए. इसी बीच 12 मार्च, 2024 को BJP और JJP के बीच गठबंधन टूट गया. इसके बाद मनोहर लाल खट्टर की जगह नायाब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया गया. जहां नायाब सरकार को BJP 41 और 7 निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

यह भी पढ़ें- Bangladesh मुद्दे पर पहली बार Akhilesh Yadav का बयान आया सामने, विदेश नीति पर मोदी सरकार को दे डाली नसीहत

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00