Home Top News2 एक बार फिर लुढ़के Adani Group के सभी शेयर, Hindenburg Report के बाद 17% तक आई गिरावट

एक बार फिर लुढ़के Adani Group के सभी शेयर, Hindenburg Report के बाद 17% तक आई गिरावट

by Arsla Khan
0 comment
एक बार फिर लुड़के Adani Group के सभी शेयर, Hindenburg Report के बाद 17% तक गिरे Stocks

Hindenburg Report Impact On Adani Stocks: हिंडनबर्ग रिसर्च की वीकेंड पर आई नई रिपोर्ट के बाद बाजार खुलते ही अदाणी समूह के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई. शुरुआती सेशन में अदाणी समूह के शेयर 17 फीसदी तक के नुकसान में कारोबार कर रहे हैं.

12 August, 2024

Hindenburg Report Impact On Adani Stocks: अदाणी समूह को जिस बात का डर था वहीं हुआ. अडानी समूह के लिए सोमवार (12 अगस्त) का दिन एक बार फिर से काला साबित हुआ. दरअसल, अदाणी समूह (Adani Group) और SEBI चीफ माधबी पुरी बुच (Madhabi Puri Buch) पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद सोमवार को बाजार खुलते ही अदाणी समूह के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली. शुरुआती सेशन में अदाणी समूह के शेयर 17 फीसदी तक के नुकसान में कारोबार कर रहे हैं.

17 फीसदी की गिरावट

अमेरिकी शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा सेबी चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच और उनके पति पर गलत निवेश का आरोप लगाने के बाद सोमवार को शुरुआती कारोबार में अदाणी समूह के सभी दस शेयरों में गिरावट आई, जिसमें अडानी एनर्जी (Adani Energy Solutions) में 17 फीसदी की गिरावट आई. बरमूडा और मॉरीशस में अस्पष्ट ऑफशोर शेयरों में, वही इकाइयां कथित तौर पर विनोद अडानी द्वारा शेयरों को राउंड-ट्रिप करने और स्टॉक की कीमतें बढ़ाने के लिए इस्तेमाल की गईं.

NDTV से लेकर अंबुजा सीमेंट्स तक सभी शेयरों पर पड़ा असर

BSE पर अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस में 17 फीसदी, अदाणी टोटल गैस में 13.39 फीसदी, NDTV में 11 फीसदी और अदाणी पावर में 10.94 फीसदी की गिरावट आई. अदाणी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में 6.96 फीसदी की गिरावट आई, अदाणी विल्मर में 6.49 फीसदी की गिरावट आई, अदाणी एंटरप्राइजेज में 5.43 फीसदी की गिरावट आई, अदाणी पोर्ट्स में 4.95 फीसदी की गिरावट आई, अंबुजा सीमेंट्स में 2.53 फीसदी की गिरावट आई और एसीसी में 2.42 फीसदी की गिरावट आई.

बड़े भाई विनोद अदाणी ने शेयरों में किया हेरफेर

हिंडनबर्ग रिसर्च ने 10 अगस्त को आरोप लगाया था कि सेबी चेयरपर्सन बुच और उनके पति ने बरमूडा और मॉरीशस में अस्पष्ट ऑफशोर शेयरों में गलत तरीके से निवेश किया था, उन्हीं संस्थाओं का इस्तेमाल कथित तौर पर समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी के बड़े भाई विनोद अदाणी ने शेयरों को इधर-उधर करने और बढ़ाने के लिए किया था. स्टॉक की कीमतें. साथ ही इक्विटी बाजार में, 30 शेयरों वाला BSE सेंसेक्स 479.78 अंक गिरकर 79,226.13 पर पहुंच गया. NSE NIFTY 155.4 अंक गिरकर 24,212.10 पर आ गया.

यह भी पढ़ें : Hindenburg Report Against SEBI : हिंडनबर्ग रिसर्च पर करो मुकदमा, किसने दी भारत सरकार और अडाणी ग्रुप को सलाह ?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00