Home International पेरिस से बांग्लादेश लौटे नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस, संभालेंगे अंतरिम सरकार की कमान

पेरिस से बांग्लादेश लौटे नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस, संभालेंगे अंतरिम सरकार की कमान

by Live Times
0 comment
पेरिस से बांग्लादेश लौटे नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस, संभालेंगे अंतरिम सरकार की कमान

Bangladesh Interim Govt: नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ लेने के लिए बांग्लादेश लौट चुके हैं.

08 August, 2024

Bangladesh Interim Govt: बांग्लादेश (Bangladesh) में सियासी उठापटक के बाद अब अंतरिम सरकार का गठन होने जा रहा है. नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस (Muhammad Yunus) गुरुवार को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ लेंगे. इसके लिए मोहम्मद यूनुस पेरिस से बांग्लादेश के लिए लौट चुके हैं. मोहम्मद यूनुस ओलंपिक खेलों के लिए पेरिस में थे. वह दुबई (Dubai) के रास्ते बांग्लादेश के लिए लौटे. मोहम्मद यूनुस एमिरेट्स की फ्लाइट (EK-582) से गुरुवार की दोपहर 2:10 बजे हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे. सेना प्रमुख जनरल वकर-उज-जमान, वरिष्ठ अधिकारियों, छात्र नेताओं और नागरिक समाज के सदस्यों ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया.

शाम को होगा शपथ ग्रहण समारोह

बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने कहा कि गुरुवार की शाम को अंतरिम सरकार का गठन करने के लिए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है. शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने संसद को भंग कर दिया था. राष्ट्रपति ने बांग्लादेश में अंतरिम सरकार गठन करने का निर्णय लिया था. उन्होंने यह फैसला आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व करने वाले छात्र नेताओं के साथ-साथ तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक कर लिया था.

राष्ट्रपति नई सरकार को दिलाएंगे पद की शपथ

मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में गठित यह अंतरिम सरकार एक निश्चित अवधि के लिए बांग्लादेश का नेतृत्व करेगी. निर्वाचित सरकार को सत्ता हस्तांतरित करने के लिए चुनाव की देखरेख भी करेगी. राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन नई सरकार को पद की शपथ दिलाएंगे. सेना प्रमुख ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में करीब 400 गणमान्य लोगों की मौजूदगी रहेगी. उन्होंने संकेत दिया कि अंतरिम सरकार में फिलहाल 15 सदस्य हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Waqf Board Amendment Bill लोकसभा में हुआ पेश, भड़के विपक्षी सांसद, BJP को मिला JDU का समर्थन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00