Home Entertainment Salman Khan की 5 सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में, इनके आगे ‘किसी का भाई किसी की जान’ भी हिट लगती है

Salman Khan की 5 सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में, इनके आगे ‘किसी का भाई किसी की जान’ भी हिट लगती है

by Preeti Pal
0 comment
Salman Khan की 5 सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में, इनके आगे किसी का भाई किसी की जान भी हिट लगती है

Salman Khan Flop Movie List: बॉलीवुड स्टार सलमान खान की पिछली कुछ फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही हैं. हालांकि, अभी तक आप उनकी सबसे बड़ी फ्लॉप्स से अंजान होंगे.

06 August, 2024

Salman Khan Flop Movie List: बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है. उन्होंने ‘वॉन्टेड’, ‘दबंग’, ‘एक था टाइगर’, ‘बॉडीगार्ड’,’पार्टनर’ और ‘रेडी’ जैसी लगातार हिट फिल्में दी हैं. हालांकि, लगातार हिट देने से पहले सलमान खान फ्लॉप फिल्मों की झड़ी लगा चुके हैं. ऐसे में आज एक नजर डालते हैं भाईजान की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों पर जिनके आगे आपको ‘किसी का भाई किसी की जान’ भी हिट लगेगी.

क्यों कि

सलमान खान, करीना कपूर, जैकी श्रॉफ और ओम पुरी जैसे कलाकारों वाली फिल्म ‘क्यों की’ साल 2005 में रिलीज हुई थी. सलमान की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी पिटी. 20 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने सिर्फ 22 करोड़ का ही कारोबार किया.

मैरीगोल्ड

सलमान खान की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में एक नाम ‘मैरीगोल्ड’ का भी है. यह फिल्म साल 2008 में रिलीज हुई थी जिसमें सलमान के साथ एली लार्टर और सुचित्रा पिल्लई अहम भूमिका में थीं. विलार्ड कैरोल के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 2.29 करोड़ का ही बिजनेस किया. फिल्म का बजट 19 करोड़ रुपये था.

युवराज

सलमान खान, कैटरीना कैफ, अनिल कपूर, जायद खान स्टारर फिल्म ‘युवराज’ साल 2008 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक है. फिल्म का बजट 45 करोड़ रुपये था लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसने 28.82 करोड़ रुपये का ही कारोबार किया.

वीर

साल 2010 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘वीर’ भी इस लिस्ट में शामिल है. इस फिल्म में सलमान के अलावा जैकी श्रॉफ, जरीन खान और मिथुन चक्रवर्ती भी लीड रोल में थे. हालांकि, 55 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 65 करोड़ रुपये ही कमाए.

किसी का भाई किसी की जान

सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ साल 2013 में रिलीज हुई थी. पूजा हेगड़े, पलक तिवारी, शहनाज गिल, जहीर इकबाल और राघव जुयाल भी फिल्म में लीड रोल में थे. 200 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म की कमाई 180 करोड़ तक आकर ही सिमट गई.

यह भी पढ़ेंः Happy Birthday Mrunal Thakur: मृणाल ठाकुर की इन तस्वीरों को देखकर फीकी लगेंगी पाकिस्तान की Mahira Khan

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00