Home Top 3 News अखिलेश यादव ने BJP पर बोला हमला, कहा- विधानसभा उपचुनाव से पहले SP को किया जा रहा बदनाम

अखिलेश यादव ने BJP पर बोला हमला, कहा- विधानसभा उपचुनाव से पहले SP को किया जा रहा बदनाम

by Live Times
0 comment
अखिलेश यादव ने BJP पर बोला हमला, कहा- विधानसभा उपचुनाव से पहले SP को किया जा रहा बदनाम

UP Assembly Bypoll 2024: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने विधानसभा उपचुनाव से पहले BJP पर वोट बैंक की राजनीति के लिए SP को बदनाम करने का आरोप लगाया है.

05 August, 2024

UP Assembly Bypoll 2024: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर विधानसभा उपचुनाव को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव (Assembly Bypoll) से पहले BJP वोट बैंक की राजनीति के लिए SP को बदनाम करने की कोशिश कर रही है. SP मुखिया ने कहा कि BJP चाहे जो भी करे, लोगों ने उससे उम्मीद खो दी है. विधानसभा उपचुनाव में भी BJP का सफाया निश्चित है.

10 सीटों पर होना है विधानसभा उपचुनाव

उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग ने फिलहाल अभी तक कोई तारीख जारी नहीं की है. माना जा रहा है कि अक्टूबर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के साथ ही यहां भी उपचुनाव होने की संभावना है. 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में इनमें से 9 सीटें ऐसी हैं जो लोकसभा चुनाव के दौरान उम्मीदवार बने विधायकों की जीत के बाद खाली हुई हैं. वहीं एक सीट पर विधायक के सजायाफ्ता होने के बाद उपचुनाव होना है. विधानसभा का उपचुनाव कटेहरी, करहल, मिल्कीपुर और मीरापुर सीट पर होना हैं. वहीं, गाजियाबाद, मझावां, खैर, फूलपुर, सीसामऊ, कुंदरकी पर भी चुनाव होगा.

BJP की सोच अलोकतांत्रिक है

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि BJP उपचुनाव से पहले साजिश करके SP को बदनाम करना चाहती है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों के बारे में BJP की सोच अलोकतांत्रिक है. अखिलेश यादव ने अयोध्या कांड का जिक्र करते हुए कहा कि BJP सरकार में 2023 में संशोधित कानून आया है, जिसमें कहा गया है कि अगर 7 साल से ज्यादा सजा के प्रावधान वाला कोई अपराध हुआ है, तो आरोपी का DNA टेस्ट होना चाहिए. अगर हम इस मामले में आरोपियों का DNA टेस्ट की मांग कर रहे हैं तो क्या गलत है. कुछ दिन पहले BJP ने कहा था कि अयोध्या कांड में SP आरोपियों को बचा रही है.

यह भी पढ़ें: Broadcast Bill को लेकर अमित मालवीय-प्रियंका गांधी के बीच हुई बहस, जानें क्या है पूरा मामला

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00