Home International कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से दिए ‘डिबेट प्रस्ताव’ को ठुकराया, जानें क्या है वजह?

कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से दिए ‘डिबेट प्रस्ताव’ को ठुकराया, जानें क्या है वजह?

by Sachin Kumar
0 comment
कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से दिए डिबेट प्रस्ताव को ठुकराया, जानें क्या है वजह?

United States Presidential Election 2024 : अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले होने वाली प्रेसिडेंशियल डिबेट पर कमला हैरिस ने अपना हाथ पीछे खींच लिया, लेकिन बाद में किसी अन्य चैनल पर चुनौती स्वीकार की.

04 August, 2024

United States Presidential Election 2024 : अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election 2024) में डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से कमला हैरिस (Kamala Harris) और रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) की ओर से डोनाल्ड ट्रंप के बीच टक्कर होगी. कमला हैरिस ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के साथ डिबेट से किनारा किया. डेमोक्रेटिक उम्मीदवार रहे जो बाइडेन के व्हाइट हाउस की दौड़ से बाहर होने के बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को वर्चुअल रोल कॉल में डेमोक्रेटिक प्रतिनिधियों की सूची में राष्ट्रपति उम्मीदवार चुन लिया गया.

हैरिस ने पहले प्रस्ताव ठुकराया, फिर किया स्वीकार

डोनाल्ड ट्रंप ने उपराष्ट्रपति हैरिस से फॉक्स न्यूज ने बहस के लिए प्रस्ताव दिया, जिसे पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने स्वीकार कर लिया. वहीं, हैरिस ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया. लेकिन अब एक्स अकाउंट पर हैरिस ने कहा कि 10 सितंबर को एबीसी पर मौजूद रहेंगी और मुझे उम्मीद है कि मैं वहां पर उन्हें देखूंगी. वहीं, एबीसी नेटवर्क और जॉर्ज स्लोपाडोपोलोस के अलावा ट्रंप ने ऑप्शन दिया था कि दोनों उम्मीदवारों के बीच फॉक्स न्यूज पर डिबेट होनी चाहिए. हैरिस अभियान के मुख्य सलाहकार माइकल टायलर ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को खेल खेलना बंद कर देना चाहिए और 10 सितंबर को होनी वाली बहस पर ध्यान देना चाहिए.

क्या डोनाल्ड ट्रंप डरे हुए हैं?

एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि डोनाल्ड ट्रंप डरे हुए हैं और उम्मीद की जा रही है कि फॉक्स न्यूज में बहस के दौरान उन्हें बचाया सकता है. 5 नंवबर को राष्ट्रपति चुनाव में हैरिस का मुकाबला सीधा ट्रंप से है. इसी बीच सलाहकार टायर ने कहा कि उपराष्ट्रपति एबीसी पर जनता को संबोधित करेंगी और उसके बाद बहस के लिए तैयार रहेंगी. लेकिन इसमें एक बात यह है कि बहस उन्हीं मुद्दों पर होनी चाहिए, जिसपर पहले से सहमति बन चुकी है. बता दें कि इससे पहले हैरिस ने ट्रंप को बहस के लिए चुनौती दी थी.

यह भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में भारतीय यात्री को भेजेगा अमेरिका, अमेरिकी राजदूत ने पीएम मोदी से किया वादा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00