Home National ‘हम 100 से ज्यादा घर बनाएंगे’, वायनाड के पीड़ितों से मुलाकात करने के बाद बोले राहुल गांधी; कहा- पिता को खोने जितना दुख

‘हम 100 से ज्यादा घर बनाएंगे’, वायनाड के पीड़ितों से मुलाकात करने के बाद बोले राहुल गांधी; कहा- पिता को खोने जितना दुख

by Sachin Kumar
0 comment
हम 100 से ज्यादा घर बनाएंगे, वायनाड के पीड़ितों से मुलाकात करने के बाद बोले राहुल गांधी; कहा पिता को खोने जितना दुख

Kerala landslides : वायनाड में भूस्खलन से हर दिन मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक 205 लोगों की मौत हो चुकी है.

02 August, 2024

Kerala landslides : केरल के वायनाड जिले में भूस्खलन की वजह से शुक्रवार तक 205 लोगों की मौत और 200 से ज्यादा लोगों के लापता होने की खबर सामने आई है. इसी बीच लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एलान किया कि हम आपदा के कारण बेघर हुए लोगों के लिए 100 से ज्यादा घर बनाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि इस भयावह घटना को देखने के बाद पिता को खोने जितना दुख हो रहा है.

राहुल गांधी ने की पीड़ितों से मुलाकात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) वानयाड पहुंचे और वहां पीड़ितों से मुलाकात की. इस दौरान राहुल ने कहा कि वायनाड और पूरे देश के लिए यह भयानक त्रासदी है. इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने भूस्खलन प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान AICC महासचिव और अलाप्पुझा सांसद केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) समेत कई कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे.

‘कई लोगों ने परिवार के सदस्यों को खोया’

राहुल गांधी ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि यह देखना बहुत दुखद है कि कितने लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों और घरों को खो दिया. हम अपनी तरफ से पूरी मदद करेंगे और बच हुए लोगों से सरकार की ओर से हक दिलाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि यह त्रासदी मेरे पिता को खोने जैसी है. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने कहा कि हमने प्रभावित लोगों से मुलाकात की है और हम हमसंभव लोगों की मदद करने के लिए यहां पर आए हैं. ऐसे समय में हमें लोगों की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए.

यह भी पढ़ें- क्या वायनाड में हुए भूस्खलन का जलवायु परिवर्तन से है संबंध ? पढ़िये एक्सपर्ट व्यू

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00