Home International Ismail Haniyeh की मौत पर तुर्की दूतावास ने किया कांड, भड़का Israel; कहा- इस तरह के काम हम नहीं करेंगे बर्दाश्त

Ismail Haniyeh की मौत पर तुर्की दूतावास ने किया कांड, भड़का Israel; कहा- इस तरह के काम हम नहीं करेंगे बर्दाश्त

by Divyansh Sharma
0 comment
Ismail Haniyeh की मौत पर तुर्की दूतावास ने किया कांड, भड़का Israel; कहा- इस तरह के काम हम नहीं करेंगे बर्दाश्त

Israel Hamas: विदेश मंत्री काट्ज ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि इजराइल इस्माइल हनियेह (Ismail Haniyeh) जैसे हत्यारे के लिए शोक व्यक्त करने को बर्दाश्त नहीं करेगा.

02 August, 2024

Israel Hamas: हमास के नेता इस्माइल हनियेह (Ismail Haniyeh) की ईरान की राजधानी तेहरान में हत्या के बाद से पूरे मिडिल-ईस्ट में तनाव अपने चरम पर है. इस बीच तुर्की पर इजराइल भड़क गया है. दरअसल, इजराइल के तेल अवीव में स्थित तुर्की दूतावास पर लगे तुर्की के झंडे को आधा झुका दिया गया. दरअसल, तुर्की दूतावास ने हमास नेता इस्माइल हनियेह की मौत के बाद शोक में झंडे को आधा झुका दिया था. इस पर इजराइल ने साफ तौर पर कहा है कि इजराइल इस तरह के काम को बर्दाश्त नहीं करेगा. साथ ही इजराइल की ओर से कहा गया है तो, वह अपना दूतावास बंद कर दें.

विदेश मंत्रालय के अधिकारियों को दिया निर्देश

इजराइल के विदेश मंत्री काट्ज ने शुक्रवार को अपने ‘X’ हैंडल पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने लिखा कि मैंने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिया है. विदेश मंत्रालय के अधिकारी वह इजराइल में Turkey के उपराजदूत को बुलाएं. उन्होंने कहा कि आतंकी संगठन हमास के नेता इस्माइल हनियेह के खात्मे के जवाब में तेल अवीव में तुर्की दूतावास में तुर्की के झंडे को आधा झुकाने के बाद कड़ी फटकार के लिए उपराजदूत को तलब किया. उन्होंने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि इजराइल इस्माइल हनियेह जैसे हत्यारे के लिए शोक व्यक्त करने को बर्दाश्त नहीं करेगा, जिसने 7 अक्टूबर को हमास को अत्याचार करने में नेतृत्व किया. अपने सहयोगियों के साथ टेलीविजन पर भयानक तस्वीरें देखते हुए हत्यारों की सफलता की कामना करते हुए प्रार्थना की.

यह भी पढ़ें: Israel ने इशारों ही इशारों में दी ईरान को युद्ध की धमकी, कहा- हम पर हमला हुआ तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

‘तुर्की जाकर अपने मालिक के साथ मनाएं शोक’

इजराइली विदेश मंत्री काट्ज ने आगे कहा कि यदि तुर्की दूतावास के प्रतिनिधि शोक मनाना चाहते हैं, तो उन्हें तुर्की जाना चाहिए और अपने मालिक रजब तैयब एर्दोगन के साथ शोक मनाना चाहिए, जो आतंकी संगठन हमास को गले लगाता है. साथ ही आतंकियों की हत्या और आतंक के कृत्यों का समर्थन करता है. बता दें कि इससे पहले तुर्की के विदेश मंत्री हकन फिदान ने हमास नेता इस्माइल हनियेह की हत्या पर दोहा में हमास राजनीतिक ब्यूरो के कार्यवाहक प्रमुख खालिद मेशाल से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की थी. इस दौरान इस्माइल हनियेह के बेटे अब्दुस्सलाम और हेमाम भी मौजूद थे. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही हमास के नेता इस्माइल हनियेह ईरान की राजधानी तेहरान में हत्या कर दी गई. इसके बाद कई इस्लामिक देशों ने इस पर शोक जताया है.

यह भी पढ़ें: Osama Bin Laden of Gaza: गाजा का ‘ओसामा बिन लादेन’ ढेर, सिर्फ एक हमास नेता बचा, जल्द पूरी होगी इजराइल की कसम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00