Home Top News2 Israel ने इशारों ही इशारों में दी ईरान को युद्ध की धमकी, कहा- हम पर हमला हुआ तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

Israel ने इशारों ही इशारों में दी ईरान को युद्ध की धमकी, कहा- हम पर हमला हुआ तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

by Divyansh Sharma
0 comment
Israel ने इशारों ही इशारों में दी ईरान को युद्ध की धमकी, कहा हम पर हमला हुआ तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

Israel Hezbollah: इस्माइल हनियेह (Ismail Haniyeh) की हत्या के बाद बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने कहा कि हमने बीते दिन फुआद शुकर (Fuad Shukr) को ढेर कर दिया. वह हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) का दाहिना हाथ था.

01 August, 2024

Israel Hezbollah War: इजरायल समेत पूरे मिडिल-ईस्ट में तनाव अपने चरम पर है. इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को बड़ा बयान दे दिया है, जिससे एक बार फिर से मिडिल-ईस्ट में बड़े पैमाने पर युद्ध शुरू होने की चिंता बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि इजरायल अपने ऊपर होने वाले किसी भी देश के हमले का जोरदार तरीके से जवाब देगा. उनका यह बयान ईरान की राजधानी तेहरान में हमास नेता इस्माइल हनियेह और लेबनान के बेरूत में हिजबुल्लाह के एक वरिष्ठ नेता फुआद शुकर की हत्या के बाद सामने आया है. गौरतलब है कि, ईरान समेत कई इस्लामिक देश भी इजरायल को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे चुके हैं.

‘Iran बेवजह हमारे साथ करना चाहता है युद्ध’

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने बुधवार को कहा कि इजरायल ने पिछले कुछ दिनों में हमास और हिजबुल्लाह सहित ईरान के कई आतंकियों को ढेर कर दिया है. हालांकि इस दौरान उन्होंने उन्होंने इस्माइल हनियेह (Ismail Haniyeh) की हत्या का जिक्र नहीं किया. उन्होंने कहा कि Iran और हमास के साथ युद्ध की शुरुआत से ही मैंने यह स्पष्ट कर दिया था कि हम ईरान की दुष्टता की धुरी के भी खिलाफ लड़ाई में हैं. ईरान हमारे गले में युद्ध को बेवजह कसना चाहता है. उन्होंने दावा किया कि बुराई की धुरी के तीन मुख्य अंग हमास, हुती और हिजबुल्लाह हैं. हमारी सेना ने हाल में इनमें से सभी पर करारा प्रहार किया है.

‘फुआद शुकर से अपना हिसाब चुकता कर लिया’

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने फुआद शुकर से अपना हिसाब चुकता कर लिया है. कोई भी हमारे देश पर हमला करता है, तो उसे इसकी कीमत चुकानी होगी. उन्होंने कहा कि हमने हर तरफ से धमकियां सुनी हैं. हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं और हम किसी भी खतरे के खिलाफ एकजुट और दृढ़ संकल्पित हैं. हमारा देश हमारे खिलाफ किसी भी तरफ से आक्रमण के लिए बहुत भारी कीमत वसूलेगा. उन्होंने कहा कि युद्ध के शुरुआती दिनों में मैंने कहा था कि युद्ध में समय लगेगा और हमें धैर्य दिखाने की जरूरत होगी. मैं आज भी यही बात दोहराता हूं. अगर हम इस दबाव के आगे झुक गए होते, तो हम हजारों आतंकियों को खत्म नहीं कर पाते.

यह भी पढ़ें: Tarang Shakti: 51 देशों को भारत दिखाएगा अपनी ताकत, रूस को भी भेजा न्योता

‘वांछित आतंकियों में से एक था फुआद शुकर’

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमने बीते दिन हिजबुल्लाह के चीफ ऑफ स्टाफ फुआद शुकर (Fuad Shukr) उर्फ मोहसिन को ढेर कर दिया. वह हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) का दाहिना हाथ था. फुआद शुकर मजदल शम्स में हमारे प्यारे बच्चों के नरसंहार के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार था. वह दुनिया के सबसे वांछित आतंकियों में से भी एक था. अमेरिका ने उसके सिर पर 5 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था. वह साल 1983 में बेरूत में 241 अमेरिकी सैनिकों और 58 फ्रांसीसी सैनिकों की हत्या में शामिल था. वह ईरान और हिजबुल्लाह के बीच मुख्य संपर्क सूत्र था. उन्होंने कहा कि हम निर्दोष बच्चों की हत्या के लिए चुप नहीं रहेंगे.

यह भी पढ़ें: Ismail Haniyeh ही नहीं, Israel ने अबतक हमास-हिजबुल्लाह के बड़े आतंकियों को किया ढेर, देखें पूरी लिस्ट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00