Home Sports Ravi Shastri ने रोहित शर्मा को बताया MS धोनी के बराबर, कहा- विस्फोटक बल्लेबाजी इनको बनाती है सबसे अलग

Ravi Shastri ने रोहित शर्मा को बताया MS धोनी के बराबर, कहा- विस्फोटक बल्लेबाजी इनको बनाती है सबसे अलग

by Live Times
0 comment
Ravi Shastri ने रोहित शर्मा को बताया MS धोनी के बराबर, कहा विस्फोटक बल्लेबाजी इनको बनाती है सबसे अलग

Rohit Sharma : टीम इंडिया के हेड कोच रहे रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit shrama) की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि सफेद गेंद के प्रारूप में रोहित की समझ महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के बराबर खड़ा करती है.

01 August, 2024

Rohit Sharma: पूर्व भारतीय कप्तान और टीम के हेड कोच रहे रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की सामरिक सूझबूझ उन्हें सफेद गेंद के प्रारूप में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के बराबर खड़ा करती है. रोहित शर्मा की क्रिकेट के प्रति समझ उन्हें एक दिग्गज खिलाड़ी बनाती है. पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि रोहित ने हाल ही में बारबाडोस में खेले गए T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) पर जीत के साथ भारत को दूसरा T20 विश्व कप दिलाया है.

धोनी को पछाड़कर बने सबसे सफल T20 कप्तान

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा ने अपने T20 करियर में एक बड़ा कारनामा किया है. रोहित ने 62 मैचों में 49 मैच जीतकर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर सबसे सफल T20 कप्तान बन गए हैं. दरअसल महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में T20 में भारत को 72 मैचों में 41 जीत दिलाई है. पूर्व कोच ने कहा कि एक रणनीतिकार के तौर पर हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि रोहित शर्मा एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वह महेंद्र सिंह धोनी के साथ अब तक के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक के रूप में जाने जाएंगे.

रोहित और धोनी दोनों हैं बेहतर

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी दोनों ही बेहतर खिलाड़ी हैं. हम किसी एक को कम या ज्यादा नहीं कह सकते हैं. उन्होंने कहा कि सफेद गेंद के खेल में रणनीति के मामले में दोनों बराबर हैं. रवि शास्त्री ने कहा कि मुझे लगता है कि इस साल T20 विश्व कप में रोहित ने रणनीति के मामले में बेहतरीन प्रदर्शन किया. रोहित की अगुआई में भारत ने अमेरिका में T20 विश्व कप के दौरान अपने 9 में से 8 मैच जीते और 1 मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ.

विस्फोटक बल्लेबाजी रोहित को बनाती है अलग

टीम इंडिया के हेड कोच रहे रवि शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा 2 बार ICC पुरुष T20 विश्व कप 2007 और 2024 और ICC चैंपियंस ट्रॉफी विजेता 2013 में टीम के हिस्सा रहे हैं. रोहित के नाम सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी है. रोहित शर्मा के साथ सबसे बड़ी बात यह है कि वह बड़े शॉट खेलते हैं, तेजी से रन बनाते हैं. उन्होंने कहा कि रोहित को जो चीज अलग बनाती है, वह है उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी और शॉर्ट-पिच गेंदों पर उनकी महारत.

यह भी पढ़ें: RIP Anshuman Gaekwad : कैंसर से हार गए अंशुमन, पाकिस्तान के खिलाफ 201 रन की पारी खेलकर मनवाया था अपना लोहा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00