Home Sports RIP Anshuman Gaekwad : कैंसर से हार गए अंशुमन, पाकिस्तान के खिलाफ 201 रन की पारी खेलकर मनवाया था अपना लोहा

RIP Anshuman Gaekwad : कैंसर से हार गए अंशुमन, पाकिस्तान के खिलाफ 201 रन की पारी खेलकर मनवाया था अपना लोहा

by Rashmi Rani
0 comment
RIP Anshuman Gaekwad : कैंसर से हार गए अंशुमन, पाकिस्तान के खिलाफ 201 रन की पारी खेलकर मनवाया था अपना लोहा

RIP Anshuman Gaekwad : भारतीय क्रिकेट के पूर्व बल्लेबाज और कोच अंशुमान गायकवाड़ का गुजरात के वडोदरा में निधन हो गया. इससे क्रिकेट जगत स्तब्ध है.

01 August, 2024

RIP Anshuman Gaekwad : भारतीय क्रिकेट जगत के लिए बुधवार को बुरी खबर आई. भारतीय क्रिकेट के पूर्व बल्लेबाज और कोच अंशुमान गायकवाड़ का गुजरात के वडोदरा में निधन हो गया. उनके निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहक दौड़ गई. अंशुमान गायकवाड़ का नाम शानदार बल्लेबाजों में शामिल थे. उन्होंने भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले हैं. इसके बाद वो राष्ट्रीय टीम के कोच भी बने और शानदार अंदाज में उन्होंने अपनी भूमिका निभाई. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गुजरात के वडोदरा में 31 जुलाई की देर रात 71 की उम्र में उनका निधन हो गया.

ब्लड कैंसर से थे पीड़ित

कुछ दिनों पहले ही जब उनकी बीमारी की खबर सामने आई थी तो पूर्व क्रिकेटरों ने BCCI से उनकी मदद की अपील की थी. विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने भी उनके लिए BCCI से अपील की थी. इसके बाद BCCI सचिव जय शाह ने उनके इलाज के लिए 1 करोड़ रुपये भी दिए थे. बता दें कि अंशुमान गायकवाड़ ब्लड कैंसर से पीड़ित थे. इसके इलाज के लिए वो लंदन भी गए थे, लेकिन फिर वह भारत वापस लौट आए और उन्हें वडोदरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वडोदरा के इसी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली.

पीएम मोदी ने जताया दुख

वहीं, पीएम मोदी ने भी उनके निधन परशोक व्यक्त किया है. पीएम ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि ‘अंशुमन गायकवाड़ जी को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा.वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और उत्कृष्ट कोच थे. उनके निधन से दुख हुआ. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं.’

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00