Home Entertainment ‘बाबुल’ से ‘शोले’ तक, बॉलीवुड की वो फिल्में जिनमें ससुर ने निभाया पिता का फर्ज

‘बाबुल’ से ‘शोले’ तक, बॉलीवुड की वो फिल्में जिनमें ससुर ने निभाया पिता का फर्ज

by Preeti Pal
0 comment
बाबुल से शोले तक, बॉलीवुड की वो फिल्में जिनमें ससुर ने निभाया पिता का फर्ज

National Father in Law Day: हर किसी की जिंदगी में पिता की अलग जगह होती है. वहीं, शादी के बाद ससुर ही बहू की जिंदगी में पिता की कमी को पूरा करते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए उन बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट लाए हैं जिनमें ससुर ने पिता का फर्ज निभाया.

30 July, 2024

National Father in Law Day: शादी के बाद जब कोई लड़की अपना घर छोड़कर दूसरे घर जाती है तब उसके लिए लगभग हर रिश्ता नया होता है. शादी के बाद एक बहू नए घर में बेटी बनकर सबका दिल जीतने की कोशिश करती है. दूसरी तरफ सास-ससुर उसके लिए माता-पिता के समान हो जाते हैं. कहा जाता है कि हर बेटी की जिंदगी में उसके पिता की अलग ही अहमियत होती है. वहीं, ससुर बहू की जिंदगी में पिता की कमी का अहसास नहीं होने देते. ऐसे में आज हम आपके लिए बॉलीवुड की उन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें ससुर ने पिता का फर्ज निभाया.

बाबुल

रवि चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘बाबुल’ साल 2006 में रिलीज हुई थी जिसमें अमिताभ बच्चन, रानी मुखर्जी, हेमा मालिनी, सलमान खान और जॉन अब्राहम जैसे कलाकार लीड रोल में थे. इस फिल्म में अमिताभ अपने बेटे के मरने के बाद एक पिता बनकर बहू का कन्यादान करते हैं.

शोले

बॉलीवुड की कल्ट क्लासिक मूवी ‘शोले’ साल 1975 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में जया बच्चन ने ठाकुर की विधवा बहू का किरदार निभाया. संजीव कपूर ने भी इस फिल्म में एक पिता की तरह ही अपनी बहू का ध्यान रखा.

बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

हम आपके हैं कौन !

साल 1994 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘हम आपके हैं कौन!’ आज भी दर्शकों की पहली पसंद है. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित, सलमान खान,रेणुका शहाणे, मोहनीश बहल, आलोक नाथ और अनुपम खेर जैसे कलाकार लीड रोल में थे. इस फिल्म में आलोक नाथ ने ससुर नहीं बल्कि एक पिता बनकर अपनी बहू को प्यार दिया.

छोटी बहू

फैमिली ड्रामा ‘छोटी बहू’ साल 1994 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में बिन्दू, शिल्पा शिरोडकर, दीपक तिजोरी, रीमा लागू और कादर खान ने लीड रोल निभाया था. फिल्म में कादर खान ने ऐसे ससुर का किरदार निभाया है जो बहू पर होते अत्याचार को देखकर बहुत दुखी होता है और उसके लिए आवाज उठाता है.

यह भी पढ़ेंः रैंप पर छाई वेदांग रैना और ख़ुशी कपूर की जोड़ी, जारी है बॉक्स ऑफिस पर हिट होने की तैयारी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00