Home Top News Israel ने Hezbollah को खत्म करने की खाई कसम, एयरफोर्स ने शुरू किए लेबनान पर हमले, भारत ने भी जारी की एडवायजरी

Israel ने Hezbollah को खत्म करने की खाई कसम, एयरफोर्स ने शुरू किए लेबनान पर हमले, भारत ने भी जारी की एडवायजरी

by Divyansh Sharma
0 comment
Israel ने Hezbollah को खत्म करने की खाई कसम, एयरफोर्स ने शुरू किए लेबनान पर हमले, भारत ने भी जारी की एडवायजरी

Israel Hezbollah: भारतीय दूतावास की यह एडवायजरी इजरायल की ओर से हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला करने और रॉकेट हमले के बाद आगे की जवाबी कार्रवाई की धमकी देने के बाद आई है.

29 July, 2024

Israel Hezbollah: लेबनान में भारतीय दूतावास भारतीयों के बड़ी एडवायजरी जारी है. दरअसल, इजरायल और आतंकी संगठन हिजबुल्लाह से चल रहे तनाव के बीच भारतीय दूतावास ने लेबनान की की यात्रा की योजना बना रहे लोगों के लिए यात्रा सलाह जारी की है. भारतीय दूतावास की यह एडवायजरी इजरायल की ओर से हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला करने और रॉकेट हमले के बाद आगे की जवाबी कार्रवाई की धमकी देने के बाद आई है.

भारतीय दूतावास ने अपने लोगों से की अपील

Lebanon में भारतीय दूतावास ने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल पर पोस्ट कर कहा कि क्षेत्र में हाल के घटनाक्रमों को देखते हुए लेबनान में सभी भारतीय नागरिकों और लेबनान की यात्रा करने की योजना बना रहे लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. वहीं बेरूत में भारतीय दूतावास से ईमेल आईडी cons.beirut@mea.gov.in या आपातकालीन फोन नंबर +96176860128 के माध्यम से संपर्क में रहने की सलाह दी. बता दें कि कुछ दिनों पहले मजदल शम्स इलाके में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने हमला किया था. इसके बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिजबुल्लाह के ठिकानों को नष्ट करने की कसम खाई है.

‘हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला करेंगे’

बता दें कि बीते दिन इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स (Golan Heights) के मजदल शम्स (Majdal Shams) इलाके में कुछ बच्चे फुटबॉल मैदान में खेल रहे थे. इसी दौरान आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने रॉकेट हमला कर दिया. इस हमले में 10 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है. मरने वालों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं. इस हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सुरक्षा कैबिनेट की बैठक ली. बैठक में लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को बर्बाद और दुश्मन पर जोरदार हमला करने की कसम खाई है. बैठक में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ रक्षा मंत्री, प्रधानमंत्री के चीफ-ऑफ-स्टाफ, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के निदेशक और मोसाद के निदेशक भी शामिल हुए. इस बैठक की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल पर पोस्ट कर जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: Quad देशों के विदेश मंत्रियों ने की हूती विद्रोहियों के हमलों की निंदा, इंडो-पैसिफिक क्षेत्र की सुरक्षा पर भी हुई चर्चा

इजरायल की एयरफोर्स ने संभाला मोर्चा

इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग ने भी आधिकारिक ‘X’ हैंडल पर पोस्ट कहा इजरायल के उत्तर में मजदल शम्स के ड्रूज गांव में हुई भयानक और चौंकाने वाली आपदा वास्तव में दिल दहला देने वाली है. ईरान की ओर से सशस्त्र और वित्तपोषित हिजबुल्लाह एक बच्चे और एक वयस्क के बीच, एक सैनिक और एक नागरिक के बीच, एक यहूदी और एक मुसलमान, एक ड्रूज या एक ईसाई के बीच कोई अंतर नहीं करता है. ईरान में बुराई के साम्राज्य के इशारे पर किए गए नसरल्लाह के आतंकी हमलों के सामने दुनिया चुप नहीं बैठ सकती. इजरायल अपने नागरिकों और अपनी संप्रभुता की दृढ़ता से रक्षा करेगा. बता दें कि अब इजरायल की एयरफोर्स ने भी मोर्चा संभाल लिया है और लेबनान पर बमबारी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: Canada के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ पर भड़का भारत, विदेश मंत्रालय ने जस्टिन ट्रूडो को सुनाई खरी-खरी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00