Home EnvironmentWeather Weather Update : वीकेंड पर Delhi-NCR में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert

Weather Update : वीकेंड पर Delhi-NCR में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert

by Preeti Pal
0 comment
Weather Update: वीकेंड पर Delhi NCR में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने शुक्रवार और शनिवार को बारिश का अलर्ट जारी किया है.

26 July, 2024

Delhi-NCR Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों से रूठा मॉनसून मान तो गया है, लेकिन उस तरह की बारिश नहीं हो रही है, जिसका इंतजार करोड़ों लोगों को रहता है. यही वजह है कि झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे Delhi-NCR के लोगों को लगातार निराशा हाथ लग रही है. सबसे बड़ी चिंता मौसम वैज्ञानिकों को है, क्योंकि कम बारिश की वजह से भूजलस्तर नहीं बढ़ा तो यह दिल्ली के लोगों के लिए परेशानी का सबब बनेगा.

शुक्रवार को हो सकती है बारिश

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने आगामी तीन दिनों (शुक्रवार, शनिवार और रविवार) तक दिल्ली-एनसीआर में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. IMD के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, शुक्रवार के साथ-साथ शनिवार को भी अच्छी बारिश हो सकती है. इसके मद्देनजर येलो अलर्ट (Yellow Alert) भी जारी कर दिया गया है. इसके साथ लोगों से मौसम के मिजाज को देखते हुए ही घूमने का प्लान करने की सलाह दी है.

बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, शुक्रवार को दिनभर दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल छाए रहेंगे. विभिन्न इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान न्यूनतम 27 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. वहीं, इससे पहले बृहस्पतिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक यानी 36.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम यानी 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि हवा में नमी का स्तर 100 से 67 प्रतिशत तक रहा.

दिल्ली में कब-कब पहुंचा मॉनसून

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में मानसून के आने की सामान्य तारीख 27 जून है. वहीं, साल 2010 से लेकर अब तक जून महीने में ही मानसून ने दस्तक दी है. यानी साल 2013, 2015, 2018, 2020, 2022 और 2023 में मॉनसून जून में ही आया है. इस साल भी 27 जून को ही मॉनसून ने दिल्ली में दस्तक दी.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी आज 25वें कारगिल विजय दिवस पर वीर जवानों को देंगे श्रद्धांजलि, शिंकुन ला सुरंग परियोजना का करेंगे शुभारंभ

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00