Home Politics Monsoon session: लोकसभा में चन्नी और रवनीत सिंह के बीच हुई तीखी बहस, दो बार स्थगित करनी पड़ी लोकसभा की कार्यवाही

Monsoon session: लोकसभा में चन्नी और रवनीत सिंह के बीच हुई तीखी बहस, दो बार स्थगित करनी पड़ी लोकसभा की कार्यवाही

by Divyansh Sharma
0 comment
Monsoon session: लोकसभा में चन्नी और रवनीत सिंह के बीच हुई तीखी बहस, दो बार स्थगित हुई लोकसभा की कार्यवाही

Monsoon session: कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) के दादा और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या का जिक्र किया.

25 July, 2024

Parliament Monsoon session: सदन में केंद्रीय बजट 2024-25 को लेकर चर्चा हो रही है. इस बीच लोकसभा में कांग्रेस सांसद और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री के बीच वाकयुद्ध जैसी स्थिति बन गई. इस कारण लोकसभा की कार्यवाही को स्पीकर ने दो बार स्थगित किया. दरअसल कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने बजट पर चर्चा के दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या का जिक्र किया. इस पर खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) के बीच विवाद हो गया.

‘…तो मैं अपना नाम बदल लूंगा’

गुरुवार को लोकसभा में कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने रवनीत सिंह बिट्टू के दादा और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि रवनीत सिंह बिट्टू के दादा शहीद हुए थे, लेकिन वह उस दिन नहीं मरे, वह उस दिन मरे जब आपने कांग्रेस से इस्तीफा दिया. इस पर रवनीत सिंह बिट्टू भड़क गए. उन्होंने कहा कि मेरे दादा देश के लिए कुर्बान हुए, कांग्रेस के लिए नहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी जिस गरीबी की बात करते हैं, अगर वह पंजाब से सबसे अमीर और सबसे करप्ट आदमी न हों तो मैं अपना नाम बदल लूंगा. यह चरणजीत सिंह चन्नी हजारों करोड़ का मालिक है.

राजनाथ सिंह ने किया हस्तक्षेप

BJP नेता ने आगे कहा कि यह गोरा किसे कह रहा है? पहले यह बताए कि सोनिया गांधी कहां की हैं. उन्होंने कहा कि मी टू केस (Me Too Case) में और सारे केसों में वह सबसे करप्ट है. इस बयान पर कांग्रेस सांसद भी भड़क गए और बोलना शुरू किया. इस पर सत्ता पक्ष ने सांसदों ने हंगामा करना शुरू किया. वहीं कुछ सांसद वेल में भी आ गए. दोनों पक्ष के सदस्य सदन में आमने-सामने आने पर सदन की कार्यवाही रोक दी गई. दोबारा जब फिर से जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो लोकसभा के उपनेता राजनाथ सिंह ने असंसदीय बयानों को हटाने की मांग की. इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने अपना भाषण समाप्त किया.

अमृतपाल का भी किया जिक्र

चरणजीत सिंह चन्नी ने बीते दिन राहुल गांधी और किसान नेताओं के साथ बैठक का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने अपना वादा नहीं पूरा किया. इस पर पीयूष गोयल ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि वह सदन को गुमराह कर रहे हैं. वहीं इस पर किरेन रिजिजू ने भी आरोपों की पुष्टि करने की बात रखी. फिर से सदन की कार्यवाही रोक दी गई. बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी ने आपात काल का जिक्र कर कहा कि मशहूर सिंगर (सिद्धू मूसेवाला) को मार दिया गया और उसके परिवार को इंसाफ भी नहीं मिला. उन्होंने कहा कि पंजाब से एक सांसद (अमृतपाल) चुना गया, वह NSA के तहत जेल में है.

यह भी पढ़ें: बजट में कई राज्यों की उपेक्षा करने का आरोप, NITI Aayog की बैठक से कई सीएम ने बनाई दूरी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00