Home National Budget 2024 : संसद में लोकसभा स्पीकर क्यों नाराज हुए TMC सांसद अभिषेक बनर्जी से

Budget 2024 : संसद में लोकसभा स्पीकर क्यों नाराज हुए TMC सांसद अभिषेक बनर्जी से

by Live Times
0 comment
Budget 2024: संसद में लोकसभा स्पीकर क्यों नाराज हुए TMC सांसद अभिषेक बनर्जी से

Budget 2024 : तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) एक खराब, अस्थिर और कमजोर गठबंधन वाली सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं.

24 July, 2024

Budget 2024 : संसद में बजट पर चर्चा के दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता और सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) की ओर से पेश किया गया बजट जनविरोधी है. इसका उद्देश्य केंद्र की सत्ता पर काबिज NDA के गठबंधन सहयोगियों को तुष्ट करना और मुआवजा देना है. संसद में बजट पर बोलने के दौरान BJP सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बजट में कोई विजन और एजेंडा नहीं है. इस बजट में आम लोगों को कोई राहत नहीं दी गई है. बजट से देश के 140 करोड़ लोगों की उपेक्षा हुई है. बजट पर चर्चा के दौरान नोटबंदी पर अभिषेक बनर्जी ने अपनी बात रखी तो स्पीकर ओम बिरला नाराज हो गए. इस पर TMC सांसद ने कहा कि मैंने तो नोटबंदी पर अपनी बात रखी है तो आपको क्यों मेरी बातें चुभ रही हैं.

तीसरे कार्यकाल में कुछ नहीं बदला

TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ने अपने भाषण में दावा किया कि 2024 के आम चुनाव के नतीजे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अहंकार और विभाजनकारी राजनीति को खारिज करते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में सब कुछ वैसा ही है जैसे मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में था. मंत्रियों के पास वही विभाग हैं जो पहले थे. इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया. सांसद ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के चीयर लीडर्स की संख्या कम हो गई, जो एक बड़ा बदलाव है.

BJP में विविधता की कमी

सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि NDA सरकार ने नागरिकों, किसानों, गृहणियों, दिहाड़ी मजदूरों और कई अन्य लोगों के साथ कथित तौर पर विश्वासघात किया है. आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ गई हैं और घरेलू बचत कम हो गई है, जिससे लोगों पर कर्ज बढ़ गया है. BJP के पास लोकसभा, राज्यसभा और किसी भी राज्य की विधानसभा में एक भी मुस्लिम सांसद नहीं है, जो दर्शाता है कि पार्टी में विविधता की कमी है.

यह भी पढ़ें: Budget 2024: बजट से रियल एस्टेट डेवलपर्स की बल्ले-बल्ले, घर खरीदने वाले हुए दुखी; जानें क्या है पूरा मामला

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00