Home Politics भारत के एक गांव में 3 महीने पहले मनी दिवाली, जानिये अमेरिका से इसका क्या है खास कनेक्शन?

भारत के एक गांव में 3 महीने पहले मनी दिवाली, जानिये अमेरिका से इसका क्या है खास कनेक्शन?

by Pooja Attri
0 comment
भारत के एक गांव में 3 महीने पहले मनी दिवाली, जानिये अमेरिका से इसका क्या है खास कनेक्शन?

US Presidential Election 2024: जो बाइडेन ने इस बार राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव न लड़ने का एलान कर दिया है. इसके बाद से ही तमिलनाडु के तूलासेंद्रपुरम गांव में लोग दुआएं कर रहे हैं.

23 July, 2024

US Presidential Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने इस बार राष्ट्रपति पद के चुनाव न लड़ने का एलान कर दिया है. उनके इस एलान के बाद तमिलनाडु के तूलासेंद्रपुरम में दुआओं का दौर शुरू हो गया है. दरअसल, जो बाइडेन ने कमला हैरिस को अपना समर्थन दिया है. अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस भारतीय मूल की हैं और तमिलमाडु के तूलासेंद्रपुरम गांव से उनका पुश्तैनी नाता है. अमेरिका की संभावित राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के पुश्तैनी गांव में पिछले दिन जमकर दिवाली मनाई गई. इस दौरान पटाखे भी फोड़े गए.

तमिलनाडु का यह गांव हुआ दुनियाभर में चर्चित

तूलासेंद्रपुरम के निवासी कृष्णमूर्ति का कहना है कि तमिलनाडु के तिरुवरुर जिले में मौजूद तूलासेंद्रपुरम गांव पूरी दुनिया के लिए चर्चा का विषय बन गया है. इसकी वजह यह है कि संयुक्त राज्य अमेरिका की उप-राष्ट्रपति दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति पद के लिए प्रस्तावित उम्मीदवार बन सकती हैं. गांव के हर व्यक्ति को उन पर गर्व है. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनकी जिंदगी में ऐसा कभी कुछ होगा.

कमला हैरिस से किया यह अनुरोध

जो बाइडेन के चुनाव न लड़ने की बात को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हो सकती हैं. इस उम्मीद से तूलासेंद्रपुरम के लोग काफी खुश हैं. कृष्णमूर्ति ने आगे कहा कि हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और जब वह राष्ट्रपति बन जाएंगी हैं तो हमारा उनसे विनम्र अनुरोध है कि वह हमारे देश की दोस्त बनकर रहें. भारत, चीन, पाकिस्तान और दूसरे देशों से घिरा हुआ है. उन्हें भारत को पूरा सपोर्ट देना चाहिए. राष्ट्रपति बनने के बाद उन्हें ऐसा करना चाहिए और हमारे राष्ट्र के प्रति मित्रतापूर्ण व्यवहार करना चाहिए.

कमला हैरिस का इस गांव से क्या है नाता ?

आपको बता दें कि कमला हैरिस के दादा का जन्म तूलासेंद्रपुरम गांव में हुआ था. दरअसल, कमला हैरिस की मां श्यमाल गोपालन चेन्नई से संबंध रखती थीं. इसी वजह से जब भी कमला हैरिस को कोई कामयाबी मिलती है तो उस बात की खुशी तमिलनाडु के इस गांव में भी मनाई जाती हैं. अगर कमला हैरिस अमेरिका की राष्ट्रपति बन जाएंगी तो तमिलनाडु के इस गांव में एक बार फिर से बड़ा जश्न होगा.

यह भी पढ़ें: Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में आया नया मोड़, जो बाइडेन में छोड़ा मैदान; कमला हैरिस के नाम की सिफारिश की

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00