Home National IT सेक्टर में ड्यूटी आवर्स बढ़ाने वाले बिल को लेकर बवाल, कर्मचारी यूनियन नाराज; आई श्रम मंत्री की सफाई

IT सेक्टर में ड्यूटी आवर्स बढ़ाने वाले बिल को लेकर बवाल, कर्मचारी यूनियन नाराज; आई श्रम मंत्री की सफाई

by Rashmi Rani
0 comment
IT सेक्टर में के ड्यूटी आवर्स बढ़ाने वाले बिल को लेकर बवाल, कर्मचारी यूनियन नाराज; आई श्रम मंत्री की सफाई

Karnataka 14 Hour Work Day Bill: कर्नाटक सरकार का कहना है कि वह एक योजना पर विचार कर रही है, जिसके तहत आईटी कर्मचारियों को 14 घंटे काम करना पड़ेगा.

23 July, 2024

Karnataka 14 Hour Work Day Bill: कर्नाटक में निजी क्षेत्र में आरक्षण के सरकारी फैसले के बाद अब एक और नया विवाद खड़ा हो गया है. कर्नाटक सरकार ने आईटी कर्मचारियों के ड्यूटी आवर्स को बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है. कर्नाटक सरकार का कहना है कि वो एक योजना पर विचार कर रही है, जिसके तहत आईटी कर्मचारियों को 14 घंटे की ड्यूटी करनी पड़ेगी. इस प्रस्ताव को लेकर विरोध होना शुरू हो गया है. कर्मचारी संघ से लेकर BJP ने इस प्रस्ताव को लेकर कर्नाटक सरकार पर निशाना साधा है.

इस प्रस्ताव को नहीं किया जाएगा स्वीकार

उधर, कर्मचारी यूनियन की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि इस संबंध में ‘कर्नाटक शॉप्स एंड कॉमर्शियल इस्टेबलिशमेंट एक्ट’ में संशोधन का प्रस्ताव है. आईटी/आईटीईएस कर्मचारी संघ के महासचिव सुहास अडिगा ने कहा कि इससे हमें हफ्ते में 80 से 85 घंटे काम करना पड़ सकता है. यह मौजूदा समय से 1.5 गुना ज्यादा है. इसे किसी भी कीमत में स्वीकार नहीं किया जा सकता है.

श्रम मंत्री ने दी सफाई

BJP के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने कहा कि बेंगलुरू एक आईटी हब है और इसको लेकर जो भी फैसला लिया जाए वो हर हितधारक को ध्यान में रखकर ही हो. इस मामले में सीएम एकतरफा फैसला नहीं ले सकते हैं. वहीं, विवाद बढ़ने के बाद श्रम मंत्री संतोष लाड का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव से कर्नाटक सरकार का कोई लेना देना नहीं है. इस प्रस्ताव को आईटी सेक्टर में कार्यरत दिग्गजों द्वारा प्रस्तावित किया गया है. ऐसे में सरकार की इसमें कोई भूमिका नहीं है. श्रम मंत्री ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों को गलतफहमी हो रही है तो पहले वो अपनी गलतफहमी दूर कर लें.

यह भी पढ़ें : Parliament Budget Session 2024 Live: बजट पर रहेगी सबकी निगाहें, मोदी सरकार के बीते 10 सालों में किए कामों से लेकर विकसित भारत की दिखेगी झलक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00