Home National संसद का बजट सत्र शुरू, इन मुद्दों पर विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी

संसद का बजट सत्र शुरू, इन मुद्दों पर विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी

by Rashmi Rani
0 comment
संसद का बजट सत्र आज से शुरू, इन मुद्दों पर विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी

Parliament Budget Session 2024: संसद का बजट सत्र सोमवार (22 जुलाई, 2024) से शुरू होने जा रहा है. सत्र 12 अगस्त तक चलेगा.

22 July, 2024

Parliament Budget Session 2024: संसद का बजट सत्र सोमवार ( 22 जुलाई 2024) से शुरू हो रहा है. संसद सत्र के 12 अगस्त तक चलने की संभावना है. इन 22 दिनों में कुल 16 बैठकें होंगी. सत्र के पहले दिन भारत के आर्थिक सर्वेक्षण को संसद के पटल पर रखा जाएगा. वहीं, विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. नीट पेपर लीक, रेलवे सुरक्षा और कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद समेत कई मुद्दों पर विपक्ष NDA सरकार को घेर सकती है.

BJD ने की बड़ी घोषणा

ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की पार्टी BJD ने घोषणा की है कि वह संसद में मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी. इसके साथ ही राज्य के हित के मुद्दों को संसद में उठाएगी. वहीं, उन्होंने अपनी पार्टी के सांसदों से विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठाने को कहा है. बता दें कि संसद में फाइनेंस बिल, डिजास्टर मैनेजमेंट, बॉयलर्स बिल, भारतीय वायुयान विधेयक 2024, कॉफी प्रमोशन एंड डेवलपमेंट बिल विधेयक पेश किये जाने की उम्मीद है.

JDU संसद में उठाएगी यह मुद्दा

वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि वो संसद में विपक्ष सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में हिस्सेदारी 51 प्रतिशत से कम करने के किसी भी सरकारी कदम का विरोध करेगी. इस मुद्दे को संसद में उठाएगी. सत्र के ठीक एक दिन पहले केंद्र सरकार ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. जिसमें JDU और YSRCP ने अपने राज्य बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की. JDU और YSRCP अपनी मांग को संसद में भी उठाएगी. समाजवादी पार्टी ने सर्वदलीय बैठक में कांवड़ यात्रा का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि यह फैसला ‘पूरी तरह गलत है’. हालांकि इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस, NDA से जीतन राम मांझी और जयंत चौधरी शामिल नहीं हुए थे.

यह भी पढ़ें : Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में आया नया मोड़, जो बाइडेन में छोड़ा मैदान; कमला हैरिस के नाम की सिफारिश की

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00