Home National क्या अरविंद केजरीवाल जा सकते हैं COMA में? AAP ने किस पर लगाया साजिश का आरोप ? LG ने दिया जवाब

क्या अरविंद केजरीवाल जा सकते हैं COMA में? AAP ने किस पर लगाया साजिश का आरोप ? LG ने दिया जवाब

by Live Times
0 comment
क्या अरविंद केजरीवाल जा सकते हैं COMA में? AAP ने किस पर लगाया साजिश का आरोप? LG ने दिया जवाब

Arvind Kejriwal Controversy : सीएम केजरीवाल की स्वास्थ्य पर AAP की प्रतिक्रिया के बाद दिल्ली उपराज्यपाल ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि वह जानबूझकर कम कैलोरी ले रहे हैं, जबकि घर खाना समय पर पहुंच रहा है.

20 July, 2024

Arvind Kejriwal Controversy : आम आदमी पार्टी (AAP) ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है. यह भी कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश हो रही है. वहीं, इसका जवाब देते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Lieutenant Governor VK Saxena) ने कहा कि सीएम केजरीवाल न्यायिक हिरासत के तहत बंद तिहाड़ जेल में चिकित्सीय खुराक और दवाएं नहीं ले रहे हैं. उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को लिखे पत्र में केजरीवाल की स्थिति पर अवगत कराते हुए कहा कि जानबूझकर कम कैलोरी ले रहे हैं.

इंसुलिन बढ़ने से वजन घटा

फिलहाल उपराज्यपाल के जवाब पर AAP की कोई तत्काल प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. उपराज्यपाल की तरफ से अधिकारियों को दिए गए दिशा-निर्देश के अनुसार, अरविंद केजरीवाल को समय पर आहार के अलावा दवा और इंसुलिन की निर्धारित खुराक लेने की सलाह दे सकते हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर सीएम केजरीवाल को स्थायी नुकसान पहुंचाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है और दावा किया कि इंसुलिन बढ़ने से वजन कम होने लगा है.

कई दिनों तक नहीं लिया आहार

पार्टी ने यह भी दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल खराब स्वास्थ्य के कारण कोमा में भी जा सकते हैं और दिमाग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, क्योंकि उनका रक्त शर्करा स्तर एक रात में 50 मिलीग्राम/डीएल तक गिर गया था. उपराज्यपाल की तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि आहार निगरानी चार्ट से पता चलता है कि उन्होंने 6 जून से 13 जुलाई के बीच तीनों टाइम का भोजन पूरी तरह से नहीं किया. वहीं, जेल प्रशासन की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उनका वजन भी कम हुआ है. पार्टी ने कहा कि रिपोर्ट से पता चलता है कि मुख्यमंत्री को 18 जून को इंसुलिन नहीं दिया गया था या जेल अधिकारियों ने इस बात का खुलासा नहीं किया है.

यह भी पढ़ें- Delhi Metro Timing Schedule: दिल्ली मेट्रो के लाखों यात्रियों के लिए जरूरी खबर, DMRC ने किया टाइमिंग में बदलाव

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00