Home Entertainment Naseeruddin Shah Birthday: बेहतरीन अदायगी की ‘नजीर’ हैं नसीर, इन 5 किरदारों से फैन्स को बना चुके हैं अपना मुरीद

Naseeruddin Shah Birthday: बेहतरीन अदायगी की ‘नजीर’ हैं नसीर, इन 5 किरदारों से फैन्स को बना चुके हैं अपना मुरीद

by Preeti Pal
0 comment
Naseeruddin Shah Birthday: बेहतरीन अदायगी की नजीर हैं नसीर, इन 5 किरदारों से फैन्स को बना चुके हैं अपना मुरीद

Naseeruddin Shah Birthday: हिंदी सिनेमा के सबसे बेहतरीन कलाकारों में से एक नसीरुद्दीन शाह आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर आपके लिए उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं.

20 July, 2024

Naseeruddin Shah Birthday: नसीरुद्दीन शाह हिंदी सिनेमा के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं. वह सालों से अपने किरदारों के जरिए दर्शकों का दिल जीत रहे हैं. नसीर ने अपने करियर में लोगों के दिलों के साथ-साथ कई अवॉर्ड भी जीते. पहली फिल्म ‘निशांत’ से लेकर अब तक वह लगातार अपने काम के लिए वाहवाही लूट रहे हैं. ऐसे में आज नसीरुद्दीन शाह के 74वें जन्मदिन पर हम आपके लिए उनकी 5 बेहतरीन फिल्मों की एक लिस्ट लेकर आए हैं.

बाजार

नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ‘बाजार’ साल 1982 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उनके साथ फारुख शेख, स्मिता पाटिल और सुप्रिया पाठक भी लीड रोल में थे. सागर सरहदी के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म दुल्हन खरीदने के मद्दे पर बनी है. इसे आप यूट्यूब पर कभी भी देख सकते हैं.

मंडी

साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म ‘मंडी’ में नसीरुद्दीन शाह के अलावा शबाना आजमी, सोनी राजदान, रत्ना पाठक, स्मिता पाटिल और नीना गुप्ता भी लीड रोल में हैं. नसीरुद्दीन शाह ने इस फिल्म में भी गजब का काम किया. आप इस फिल्म को प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

वेडनसडे

जब बात होती है नसीरुद्दीन शाह के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों की तो ‘वेडनसडे’ का जिक्र जरूर होता है. साल 2008 में रिलीज हुई इस फिल्म में नसीर ने एक आम आदमी का किरदार निभाकर हर किसी का दिल जीत लिया था. उनके साथ फिल्म में अनुपम खेर और जिम्मी शेरगिल भी अहम किरदार में हैं. आप नेटफ्लिक्स पर इस फिल्म का आनंद उठा सकते हैं.

मासूम

नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी स्टारर फिल्म ‘मासूम’ साल 1983 में रिलीज हुई थी. इसमें उर्मिला मातोंडकर और जुगल हंसराज भी बाल कलाकार के रूप में नजर आए. यह फिल्म प्राइम वीडयो पर उपलब्ध है.

जाने भी दो यारो

अगर लुक लाइट देखना चाहते हैं तो साल 1983 में आई कॉमेडी फिल्म ‘जाने भी दो यारो’ आपको निराश नहीं करेगी. नसीरुद्दीन शाह, रवि बसवानी, पंकज कपूर, सतीश शाह और सतीश कौशिक की इस फिल्म को आप यूट्यूब पर फ्री में देख सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः अगले साल थिएटर्स में गूंजेगा ‘देवा’ का नाम, शाहिद कपूर इस फिल्म से फिर मचाएंगे भौकाल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00