Home National Pooja Khedkar के खिलाफ UPSC का बड़ा एक्शन, FIR दर्ज कराने के साथ जारी किया कारण बताओ नोटिस

Pooja Khedkar के खिलाफ UPSC का बड़ा एक्शन, FIR दर्ज कराने के साथ जारी किया कारण बताओ नोटिस

by Live Times
0 comment
UPSC big action against pooja khedkar filed FIR issued cause notice

Pooja Khedkar Case : पूजा खेडकर के खिलाफ UPSC ने फर्जी दिव्यांग प्रमाणपत्र के साथ सिविल सेवा में शामिल होने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है.

19 July, 2024

Pooja Khedkar Case : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर (IAS Pooja Khedkar) पर बड़ा एक्शन लिया है. UPSC ने पूजा खेडकर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. फर्जी दिव्यांग प्रमाणपत्र के साथ सिविल सेवा में शामिल होने के आरोप में उन पर एफआईआर दर्ज कराई गई है. यूपीएसएसी ने अपने एक बयान में कहा कि सिविल सेवा परीक्षा-2022 की उम्मीदवार पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर के दुर्व्यवहार के खिलाफ भी जांच की जा रही है.

आयोग ने दायर कराई FIR

आयोग ने कहा कि जांच से पता चला है कि पूजा खेडकर ने सिविल सेवा में शामिल होने के लिए अपना नाम, माता-पिता का नाम, फोटो, सिग्नेचर, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पता बदला. अपनी पहचान बदलकर उन्होंने परीक्षा में लाभ उठाया. यूपीएससी ने कहा कि हम उनके खिलाफ कई मामलों में जांच कर रहे हैं. एफआईआर दर्ज कराने के बाद यूपीएससी ने उनके खिलाफ अन्य कार्रवाई भी शुरू कर दी है. इसके अलावा सिविल सेवा परीक्षा-2022 के नियमों के मुताबिक आयोग ने उनकी उम्मीदवारी रद्द और भविष्य की परीक्षाओं में बैठने से रोकने के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है.

निष्पक्षता के एग्जाम आयोजित करवाता है आयोग

UPSC ने कहा कि अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए आयोग संवैधानिक नियमों का सख्ती से पालन करता है. बिना किसी दबाव और गड़बड़ी के एग्जाम कंडक्ट करवाता है. आयोग ने आगे कहा कि यूपीएससी की कोई भी परीक्षा निष्पक्षता और नियमों के अनुसार आयोजित कराई जाती है. आयोग ने अभ्यर्थियों से उनकी विश्वनीयता अर्जित की है. आयोग यह भी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि इसका उच्च स्तर बरकरार रहे और एग्जाम में किसी भी तरह का समझौता न हो.

यह भी पढ़ें- कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी का बड़ा फैसला, अब पूरे उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर दुकानों में लगानी होगी ‘नेमप्लेट’

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00