Home RegionalHaryana कांग्रेस ने कर्नाटक में दिया मुसलमानों को OBC रिजर्वेशन, अमित शाह बोले- हरियाणा में ऐसा नहीं होने देंगे

कांग्रेस ने कर्नाटक में दिया मुसलमानों को OBC रिजर्वेशन, अमित शाह बोले- हरियाणा में ऐसा नहीं होने देंगे

by Live Times
0 comment
Congress OBC quota Muslims Karnataka Union Home Minister we not let happen Haryana

Amit Shah Attacks Congress : हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP सक्रिय हो गई है. गृह मंत्री ने अमित शाह ने कहा कि हम OBC का आरक्षण छीनकर मुसलमानों नहीं देने देंगे.

16 July, 2024

Amit Shah Attacks Congress : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस पर अन्य पिछड़ा (OBC) वर्ग विरोधी होने का आरोप लगाया है. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा में सत्ता पर काबिज होती है तो OBC आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे देगी. ‘पिछड़ा वर्ग सम्मान सम्मेलन’ में जनता को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने OBC आरक्षण प्रदान करने के लिए साल 1950 में गठित काका कालेलकर कमीशन का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस ने कई वर्षों तक इसे लागू तक नहीं किया.

‘राजीव गांधी ने OBC बिल का विरोध किया’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 1980 में तत्कालीन इंदिरा सरकार ने इस बिल को ठंडे बस्ते में डाल दिया. जब 1990 में इसे स्वीकारा गया तो उस वक्त पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपने दो घंटे के भाषण में इस बिल का विरोध किया. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस OBC का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना चाहती है. अगर वह हरियाणा में भी सत्ता पर काबिज होती है तो यहां पर तुम्हारा आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे देंगे. उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि राज्य में मुस्लिम आरक्षण की अनुमति कतई नहीं दी जाएगी.

नायाब सरकार ने पिछड़े वर्ग के लोगों के हक में लिए फैसले

अमित शाह ने राज्य के लोगों से कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में BJP राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. उन्होंने पिछड़े समाज के लोगों से पार्टी को वोट देने की अपील भी की. बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं. केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि साल 2014 में जब केंद्र में मोदी सरकार आई थी तो उन्होंने कहा था कि यह सरकार दलितों, गरीबों और पिछड़े वर्गों की है. इसके अलावा राज्य में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में OBC के जनकल्याण के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं. इसमें सबसे प्रमुख अन्य पिछड़ा वर्ग के क्रीमी लेयर में आने वाले लोगों की आय को 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख रुपये कर दिया है.

यह भी पढ़ें- Open Shambhu Border : क्या खुलेगा शंभू बॉर्डर? हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ हरियाणा सरकार ने SC का खटखटाया दरवाजा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00