Home National Remorseful Thief : एक चोर जिसका ‘कारनामा’ जानकर आप भी कहेंगे ‘वाह क्या बात है’

Remorseful Thief : एक चोर जिसका ‘कारनामा’ जानकर आप भी कहेंगे ‘वाह क्या बात है’

by Live Times
0 comment
Remorseful Thief : एक चोर जिसका 'कारनामा' जानकर आप भी कहेंगे 'वाह क्या बात है'

Remorseful Thief: रायगढ़ के नेरल में एक प्रसिद्ध मराठी लेखक नारायण सुर्वे के घर में बीते दिनों चोरी हुई. इस घटना की जानकारी मिलते ही नरेल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

16 July, 2024

Remorseful Thief: हम बचपन से सुनते आ रहे हैं कि चोरी करना पाप है, फिर भी हम अपने आस पास चोरी की कई घटनाएं देखते ही रहते हैं. रायगढ़ के नेरल में स्थित एक प्रसिद्ध मराठी लेखक नारायण सुर्वे के घर में भी बीते दिनों चोरी की घटना हुई. लेकिन इस चोर ने शायद चोरी ‘करना पाप है’ वाली बात को सीरियसली ले लिया. दरअसल, इस चोर ने ऐसी चोरी की जिसे सुनकर आपको गुस्सा नहीं, बल्कि हंसी आएगी. बीते दिनों नेरल पुलिस ने यह जानकारी दी कि नारायण सुर्वे के घर में चोरी करने वाले शख्स ने सारा सामान वापस कर दिया.

चोर ने दिखाई ‘इमानदारी’

एक चोर को यह जानकर काफी दुख हुआ कि जिस घर से उसने कीमती सामान चुराया था वह एक प्रसिद्ध मराठी लेखक का घर था और उसने वह कीमती सामान वापस कर दिया. इसके बाद वह एक नोट छोड़कर वहां से भाग गया. इस पूरी घटना की जानकारी 16 जुलाई को नेरल पुलिस को मिली. इसके बाद पुलिस ने बताया कि जिस घर से चोर ने LED टीवी समेत कीमती सामान चुराया, वह नारायण सुर्वे का है और रायगढ़ जिले के नेरल में स्थित है.

प्रसिद्ध कवि के घर में हुई चोरी

नारायण सुर्वे Narayan Surve एक प्रसिद्ध मराठी कवि बनने से पहले, मुंबई की सड़कों पर एक अनाथ के रूप में पले-बढ़े थे, फिर घरेलू नौकर, होटल में बर्तन साफ ​​करने वाले, बच्चों की देखभाल करने वाले, पालतू कुत्ते की देखभाल करने वाले, दूध पहुंचाने वाले लड़के के रूप में काम करके जीवित रहे. सुर्वे ने अपनी कविता के माध्यम से श्रम का महिमामंडन किया और मराठी साहित्य में स्थापित साहित्यिक मानदंडों को चुनौती दी. सुर्वे, जिनका 16 अगस्त, 2010 को 84 साल की आयु में निधन हो गया, वह मुंबई में जन्मे एक प्रसिद्ध मराठी कवि और सामाजिक कार्यकर्ता थे.

चोरी के बाद मांगी माफी

नेरल पुलिस के मुताबिक, नारायण सुर्वे के बेटी सुजाता अपने बेटे से मिलने महाराष्ट्र के विरार गए थे. इस दौरान उनका घर 10 दिनों से बंद था. इसी दौरान चोर घर में घुसा और LED टीवी सेट समेत कुछ चीजें चुरा लीं. जब वह अगले दिन कुछ और लेख लेने के लिए लौटा, तो उसने एक कमरे में सुर्वे की तस्वीर और यादगार चीजें देखीं. वह चोर, जो स्पष्ट रूप से बहुत पढ़ा-लिखा था, पश्चाताप से भर गया और उसने जो भी सामान उठाया था उसे वापस कर दिया. उसने एक दीवार पर एक छोटा सा नोट चिपका दिया, जिसमें उसने इतने बड़े साहित्यकार के घर में चोरी करने के लिए मालिक से माफी भी मांगी.

पुलिस कर रही है मामले की जांच

नेरल पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक शिवाजी धवले ने कहा कि सुजाता और उनके पति 14 जुलाई को जब विरार से लौटे तो उन्हें यह नोट मिला. उन्होंने कहा कि पुलिस टीवी सेट और अन्य वस्तुओं पर मिले अंगुलियों के निशान के आधार पर आगे की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi क्या बन सकते हैं देश के अगले PM? नोबेल पुरस्कार विजेता Amartya Sen ने किया बड़ा दावा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00