Home RegionalDelhi दिल्ली-NCR में पूरे हफ्ते मॉनसून रहेगा मेहरबान, कई राज्यों में बारिश के लिए अलर्ट जारी; जानें अपने यहां का हाल

दिल्ली-NCR में पूरे हफ्ते मॉनसून रहेगा मेहरबान, कई राज्यों में बारिश के लिए अलर्ट जारी; जानें अपने यहां का हाल

by Live Times
0 comment
Monsoon will be kind to Delhi-NCR for the whole week, alert issued for rain in many states; know the situation in your area

Weather Update: मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, आगामी 17, 18 और 19 जुलाई को दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर में भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है.

16 July, 2024

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे भारत में बारिश का सिलसिला जारी है. भारी बारिश के चलते यूपी और असम समेत कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति बन गई है. उधर, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार, बारिश का यह सिलसिला मॉनसून की सक्रियता के साथ जारी रहेगा. इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित राज्यों में लोगों को नदियों के किनारे नहीं जाने और बारिश की संभावना के मद्देनजर ही IMD की ओर से यात्रा प्लान करने की सलाह दो गई है.

दिल्ली में जारी रहेगी बारिश

देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को कहीं हल्की तो कहीं पर तेज बारिश हुई. इस बीच मौसम विभाग की ओर से 17 (बुधवार), 18 (गुरुवार) और 19 जुलाई (शुक्रवार) को दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा पूरे सप्ताह दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल छाए रहेंगे और गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली और एनसीआर के जिलों में आगामी 21 जुलाई तक बादलों की आवाजाही रहेगी और हल्की बारिश होने की संभावना है.

किन-किन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, आगामी 5 दिनों के दौरान राजस्थान से लेकर पश्चिम बंगाल तक कहीं मध्यम स्तर तो कहीं पर तेज बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा, 16 (मंगलवार) से 18 जुलाई (गुरुवार) तक देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. वहीं, मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर ने आगामी 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश और गुजरात के अलावा जम्मू कश्मीर, लद्दाख, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ औऱ केरल में हल्की बारिश की संभावना जताई है.

देश-दुनिया की खबरों को पढ़ने के लिए जुड़े रहें हमसे

आंध्र प्रदेश में 5 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट

उधर, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आंध्र प्रदेश में आगामी 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी अधिकारी करुणा सागर के अनुसार, अगले 5 दिनों के दौरान आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का अनुमान है. इसके प्रति लोगों को आगाह किया गया है.

बॉलीवुड से जुड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00