Home National NTA दोबारा आयोजित करेगा CUET-UG 2024 परीक्षा, Official Website पर चेक करें पूरी Detail

NTA दोबारा आयोजित करेगा CUET-UG 2024 परीक्षा, Official Website पर चेक करें पूरी Detail

by Live Times
0 comment
NTA दोबारा आयोजित करेगा CUET-UG 2024 परीक्षा, Official Website पर चेक करें पूरी Detail

CUET-UG Re-Exam 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एक अहम घोषणा की है. CUET-UG 2024 परीक्षा दोबारा कराने का फैसला किया है.

15 July, 2024

CUET-UG Re-Exam 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आगामी 19 जुलाई को CUET-UG (Common University Entrance Test UG) के 1000 से ज्यादा अभ्यर्थियों के लिए फिर से एग्जाम कराने का फैसला लिया है. दरअसल, NTA ने 07 जुलाई को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट CUET-UG 2024 (Common University Entrance Test UG 2024) की प्रोविजनल आंसर की (Answer Key) जारी की थी. इसके साथ ही घोषणा की थी कि अगर परीक्षा के बाद छात्रों की ओर से उठाई गई कोई भी शिकायत सही पाई जाती है तो वह 15 से 19 जुलाई के बीच CUET-UG अभ्यर्थियों के लिए फिर से एग्जाम कराएगा. इसके बाद NTA ने यह एग्जाम 19 जुलाई को कराने का फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक, CUET की दोबारा परीक्षा ऑनलाइन होंगी. एग्जाम में हज़ारीबाग के ही 250 बच्चे शामिल होंगे जो कि NEET-UG पेपर लीक मामले में जांच के दायरे में है. इस सेंटर के सभी कैंडिडेट्स को दोबारा एग्जाम देने के लिए कहा गया है.

लॉजिस्टिक मुद्दों का हवाला देकर परिक्षा की रद्द

CUET-UG एग्जाम पहले 15 से 24 मई के बीच होना था, लेकिन NTA ने लॉजिस्टिक मुद्दों का हवाला देते हुए दिल्ली के सभी केंद्रों पर 15 मई को होने वाले एग्जाम को स्थगित कर दिया था. इसके बाद एग्जाम 19 मई को कराया गया. साथ ही CUET-UG का रिजल्ट 30 जून को जारी होना था, लेकिन नीट UG, UGC नेट और CSIR (Council of Scientific and Industrial Research) UGC नेट जैसी परीक्षाओं के स्थगति और रद्द होने की वजह से CUET रिजल्ट में देरी हुई.

उम्मीदवारों को ईमेल से मिली जानकारी

जिन कैंडिडेट्स की शिकायतों के आधार पर उनके लिए री-टेस्ट (Re-Test) आयोजित किया जा रहा है, उन सभी को ईमेल के माध्यम से सूचना दे दी गई है. इसके अलावा कैंडिडेट्स इस बाबत जारी नोटिस देखने के लिए NTA की ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर भी जा सकते हैं और पूरी डिटेल जान सकते हैं.

यह भी पढ़ें : J&K Terror Attack : सांबा जिले में आतंकियों के छिपे होने की आशंका, इलाके में हाई अलर्ट जारी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00