Home International Donald Trump पर अकेले ही हमले का प्लान बनाया था क्रुक्स ने, जांच में जुटी FBI ने किया एक और खुलासा

Donald Trump पर अकेले ही हमले का प्लान बनाया था क्रुक्स ने, जांच में जुटी FBI ने किया एक और खुलासा

by Live Times
0 comment
Donald Trump पर अकेले ही हमले का प्लान बनाया था क्रुक्स ने, जांच में जुटी FBI ने किया एक और खुलासा

Donald Trump Attack Case : डोनाल्ड ट्रंप पर हमले की जांच कर रही फेडरल ब्यूरो ऑफ इंस्वेटिगेशन (FBI) का कहना है कि वह जांच घरेलू आतंकवाद के पहलू से कर रही है.

15 July, 2024

Donald Trump Attack Case : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President Donald Trump) पर हमले की जांच कर रही फेडरल ब्यूरो ऑफ इंस्वेटिगेशन (FBI) ने खुलासा किया है कि शूटर ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया है. इसके साथ ही यह भी कहा कि हमलावर की पहचान थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में की गई है और जांच घरेलू आतंकवाद के पहलू से की जा रही है.

यहां पर बता दें कि शनिवार को पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर जानलेवा हमला किया गया था . पूर्व राष्ट्रपति पर हमला तब किया गया जब वह मंच से रैली को संबोधित कर रहे थे. इस हमले की जांच कर रही Federal Bureau of Investigation (FBI) ने कहा है कि शूटर ने इस काम को अकेले ही किया है.

घरेलू आतंकवाद के रूप में भी देख रही FBI

FBI की राष्ट्रीय सुरक्षा शाखा के कार्यकारी सहायक निदेशक रॉबर्ट वेल्स ने कहा कि जांच से ऐसा लग रहा है कि हमलावर अकेला था. हमें अभी और जांच करनी है. उन्होंने कहा कि FBI इसे हत्या के प्रयास के रूप में जांच कर रही है. इसे संभावित घरेलू आतंकवाद के रूप में भी देख रही है.

डोनाल्ड ट्रंप के दाहिने कान में लगी थी गोली

बटलर में चुनावी रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप को एक गोली लगी थी, जो उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी. फिलहाल डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित हैं और अपने चुनावी कार्यक्रम को जारी रख हुए हैं. डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं.

शूटर ने AR-स्टाइल राइफल का किया था इस्तेमाल

FBI के अनुसार शूटर ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने के लिए 5.56 मिमी के चैम्बर वाली AR-स्टाइल राइफल का इस्तेमाल किया था. यह राइफल अमेरिका में सबसे लोकप्रिय बंदूकों में से एक है. FBI के अधिकारी शूटर के सोशल मीडिया और अन्य संपत्ति की जांच कर रहे हैं. इससे हमले के पीछे के मकसद का पता लगाया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें: J&K Terror Attack : सांबा जिले में आतंकियों के छिपे होने की आशंका, इलाके में हाई अलर्ट जारी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00