Home International डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले को लेकर देश-दुनिया के दिग्गज नेताओं की आई प्रतिक्रिया, जानिए किसने क्या कहा ?

डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले को लेकर देश-दुनिया के दिग्गज नेताओं की आई प्रतिक्रिया, जानिए किसने क्या कहा ?

by Rashmi Rani
0 comment
Donald Trump पर अकेले ही हमले का प्लान बनाया था क्रुक्स ने, जांच में जुटी FBI ने किया एक और खुलासा

Donald Trump Attacked : राष्ट्रपति जो बाइडेन (US president joe Biden) ने डोनाल्ड ट्रंप हमले की निंदा की और कहा कि इस तरह की हिंसा के लिए अमेरिका में कोई जगह नहीं है.

14 July, 2024

Donald Trump Attacked : अमेरिका में पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर जानलेवा हमला हुआ है. एक के बाद एक कई गोलियां चलाई गईं, जिसमें से एक गोली ट्रंप के कान को छूकर निकल गई. ट्रंप के कान से खून बहता हुआ नजर आया. डोनाल्‍ड ट्रंप को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, इस हमले की देश-दुनिया के दिग्गज नेताओं ने निंदा की है. राष्‍ट्रपति जो बाइडेन, पीएम नरेन्द्र मोदी से लेकर कांग्रस नेता राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने कड़े शब्दों में हमले की निंदा की है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने हमले की निंदा की

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने हमले की निंदा की और कहा कि इस तरह की हिंसा के लिए अमेरिका में कोई जगह नहीं है. मैंने डोनाल्ड और उनके डॉक्टरों से बात करने की है और वो अभी ठीक हैं. उन्होंने कहा कि हम ऐसा होने की इजाजत नहीं दे सकते और हम इसे माफ नहीं कर सकते हैं. अमेरिका में इस तरह राजनीतिक हिंसा हो रही है जो सही नहीं है. हर किसी को इसकी निंदा करनी चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा – बेहद चिंतित हूं

पीएम मोदी (PM Narender Modi) ने एक्स पर पोस्ट किया है- ‘मेरे मित्र पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं. घटना की कड़ी निंदा करता हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं.

राहुल गांधी ने क्या कहा ?

कांग्रस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि मैं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास से बेहद चिंतित हूं. ऐसे हमले की कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए. उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

डोनाल्ड ट्रंप के प्रवक्ता का आया बयान

यूएस सीक्रेट सर्विस (US Secret Service) ने हमले को लेकर बताया कि रैली के दौरान ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं गई. इसके बाद संघीय एजेंसी (Federal Agency) के कर्मियों ने ट्रंप को वहां से बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया.डोनाल्ड ट्रंप के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने कहा कि वह अभी ठीक हैं और स्थानीय चिकित्सा केंद्र में उनकी जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें : Donald Trump News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ड्रंप पर जानलेवा हमला, रैली में हुए धमाकों से मची अफरातफरी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00