Home Election Himachal Pradesh Bypoll Results: देहरा सीट पर कमलेश ठाकुर ने दर्ज की जीत, 9000 से अधिक वोटों से हराया

Himachal Pradesh Bypoll Results: देहरा सीट पर कमलेश ठाकुर ने दर्ज की जीत, 9000 से अधिक वोटों से हराया

by Live Times
0 comment
Himachal Pradesh Bypoll Results: देहरा सीट पर कमलेश ठाकुर ने दर्ज की जीत, 9000 से अधिक वोटों से हराया

Himachal Pradesh Bypoll Results : कांग्रेस ने शनिवार को पहली बार देहरा विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की. कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर ने BJP प्रत्याशी को 9000 से अधिक वोटों से हरा दिया.

13 July, 2024

Himachal Pradesh Bypoll Results : मुख्यमंत्री सुखविंद सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश की देहरा विधानसभा सीट (Dehra assembly bypoll) जीत ली है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार होशियार सिंह को 9,399 मतों के अंतर से हराया. भारतीय निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर को उपचुनाव में 32,737 वोट मिले, जबकि सिंह को 23,338 वोट हासिल हुए. वहीं, इस सीट पर चुनाव लड़ रहे तीन निर्दलीय उम्मीदवार 200-200 वोट भी नहीं पा सके.

लगातार बढ़त रखी कायम

यहां पर बता दें कि कांग्रेस ने शनिवार को पहली बार देहरा विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की. चुनाव आयोेग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर ने BJP उम्मीदवार होशियार सिंह को 9,399 मतों के अंतर से हराया. शुरुआती दौर में पिछड़ने वालीं कमलेश ठाकुर ने जल्द ही बढ़त बना ली और फिर बढ़त का यह सिलसिला जीत हासिल करने तक जारी रहा.

दो बार निर्दलीय के रूप में जीत चुके हैं होशियार

गौरतलब है कि देहरा विधानसभा क्षेत्र के 86,520 मतदाताओं में से 65.42 प्रतिशत ने 10 जुलाई को अपने मताधिकार का प्रयोग किया. देहरा विधानसभा क्षेत्र 2012 में परिसीमन के बाद बना था. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री रवि इंदर सिंह 2012 में इस सीट से चुने गए थे. आपको यह जानकर हैरत होगी कि होशियार सिंह ने 2017 और 2022 विधानसभा चुनाव में निर्दलीय के रूप में सीट जीती.

दांव पर थी सुक्खू की प्रतिष्ठा

यहां पर बता दें कि देहरा सीट पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर लड़ रही थीं. ऐसे में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के साथ इस सीट पर मीडिया की भी नजरें थीं. हमीरपुर सीट BJP के उम्मीदवार आशीष शर्मा ने 1571 वोटों से जीती, जबकि नालागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस के हरदीप बावा ने जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें : सांसद दिनेश चंद्र यादव का प्रयास लाया रंग, मानसी जंक्शन पर भी होगा राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00