Home National Assembly Bypoll Results : हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस तो पश्चिम बंगाल में TMC ने बनाई बढ़त, पंजाब में AAP ने जीता चुनाव

Assembly Bypoll Results : हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस तो पश्चिम बंगाल में TMC ने बनाई बढ़त, पंजाब में AAP ने जीता चुनाव

by Live Times
0 comment
Assembly Bypoll Results Counting: 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की गिनती जारी, कई दिग्गजों का नाम शामिल

Assembly Bypoll Results : सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए शनिवार (13 जुलाई) सुबह से वोटों की गिनती जारी है. इन सीटों पर 10 जुलाई को वोटिंग हुई थी.

13 July, 2024

Assembly Bypoll Results : देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है. ऐसे में मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इस उपचुनाव को लोकसभा चुनावों के बाद भारतीय जनता पार्टी और NDA के लिए पहली अग्निपरीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है. शुरुआती रुझानों में सभी सत्तासीन दलों ने अपने-अपने राज्यों में बढ़त बना ली है. पश्चिम बंगाल में चारों साटों पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने बढ़त बना ली है. इसी तरह हिमाचल प्रदेश की तीनों सीटों देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों ने बढ़त बना ली है.

Assembly Bypoll Highlights

आम आदमी पार्टी के मोहिंदर भगत ने BJP की शीतल अंगुराल को 37,000 से अधिक मतों के अंतर से हराकर जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव जीत लिया है.

इन विधानसभा सीटों पर हुआ उपचुनाव

जिन विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव हुआ है, उनमें पश्चिम बंगाल की रायगंज, राणाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला, उत्तराखंड की बद्रीनाथ और मंगलौर, पंजाब की जालंधर पश्चिम, हिमाचल प्रदेश की देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ , बिहार की रुपौली, तमिलनाडु की विक्रावांडी और मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा सीट शामिल है.

कई दिग्गजों का नाम भी शामिल

यह उप-चुनाव मौजूदा सदस्यों के निधन या इस्तीफे की वजह से खाली हुई सीटों पर कराया गया था. इन सभी सीटों पर कुल 121 उम्मीदवार अपने भाग्य आजमा रहे हैं. इस उपचुनाव में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू की पत्नी कमलेश ठाकुर सहित कई दिग्गज चेहरे भी शामिल हैं, जिसके नतीजे शानिवार शाम तक आ जाएंगे.

कमलेश ठाकुर VS होशियार सिंह

हिमाचल प्रदेश में तीन सीटों पर उपचुनाव (Himachal By Elections 2024) हुए हैं. देहरा भी इनमें एक सीट है. यहां पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर (Kamlesh Thakur) और BJP के होशियार सिंह के बीच मुकाबला है. देहरा से बीते तीन चुनाव में कांग्रेस खाता नहीं खोल पाई है.

यह भी पढ़ें : MLC Election Result: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में क्रॉस वोटिंग, NDA ने 11 में से 9 सीटें जीतीं

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00