Home International US President Election : क्या कमला हैरिस बन सकती हैं अमेरिका की राष्ट्रपति? जो बाइडेन ने दिया बड़ा संकेत

US President Election : क्या कमला हैरिस बन सकती हैं अमेरिका की राष्ट्रपति? जो बाइडेन ने दिया बड़ा संकेत

by Live Times
0 comment
क्या कमला हैरिस बन सकती हैं अमेरिका की राष्ट्रपति? जो बाइडन ने दिया बड़ा संकेत

US President Election: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने कहा कि उनकी डिप्टी, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस देश का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से योग्य हैं.

12 July, 2024

US President Election: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. डेमोक्रेट्स पार्टी (Democratic Party) और रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के बीच एक बार फिर से कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है. गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने कहा कि कमला हैरिस राष्ट्रपति बनने के लिए योग्य हैं. जो बाइडन से इसके कारणों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिस तरह से कमला हैरिस ने महिलाओं की स्वतंत्रता के मुद्दे को संभाला है. इस पर नियंत्रण रखा और किसी भी मुद्दे को संभालने की उनकी क्षमता बेहतरीन है.

गलती से कमला हैरिस को बोल दिया डोनाल्ड ट्रंप

डेमोक्रेट्स पार्टी के नेता जो बाइडेन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनकी जुबान फिसल गई. उन्होंने गलती से कमला हैरिस को डोनाल्ड ट्रंप कह दिया. उन्होंने कहा कि मैं ट्रंप को उपराष्ट्रपति के रूप में नहीं चुनता अगर मुझे लगता कि वह राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं.

5 नवंबर, 2024 को होगा राष्ट्रपति का चुनाव

अमेरिका में इस बार 5 नवंबर, 2024 को राष्ट्रपति चुनाव होगा. यह राष्ट्रपति चुनाव अमेरिकी सीनेट और अमेरिकी सदन के चुनावों के साथ ही होगा. पिछला चुनाव वर्ष 2020 में हुआ था जिसमें डोनाल्ड ट्रम्प को हराकर जो बाइडेन ने राष्ट्रपति का चुनाव जीता था. डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य और मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर से चुनाव के लिए खड़े हैं. वहीं, रिपब्लिकन पार्टी से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उम्मीदवार हैं.

यह भी पढ़ें: Agniveer Reservation: BSF में भी पूर्व अग्निवीरों के लिए रिजर्व रहेगा 10 प्रतिशत कोटा, गृह मंत्रालय ने किया एलान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00