Home National INLD-BSP Alliance In Haryana: INLD और BSP के बीच फिर हुआ गठबंधन का एलान, जानें कौन-कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

INLD-BSP Alliance In Haryana: INLD और BSP के बीच फिर हुआ गठबंधन का एलान, जानें कौन-कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

by Rashmi Rani
0 comment
INLD-BSP Alliance In Haryana: INLD और BSP के बीच फिर हुआ गठबंधन का एलान, जानें कौन-कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

INLD-BSP Alliance In Haryana : आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को देखते हुए एक बार फिर इंडियन नेशनल लोकदल (Indian National Lok Dal) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) साथ आए हैं.

11 July, 2024

INLD-BSP Alliance In Haryana : आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को देखते हुए एक बार फिर इंडियन नेशनल लोकदल (Indian National Lok Dal) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) साथ आए हैं. चढीगढ़ में गुरुवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता में BSP-INLD के बीच गठबंधन का औपचारिक एलान किया गया. इस घोषणा के दौरान INLD के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला (INLD Principal General Secretary Abhay Singh Chautala) और प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा के अलावा BSP में नंबर दो के नेता आकाश आनंद भी मौजूद रहे. इस दौरान अभय चौटाला ने एलान किया कि INLD 53 सीटों पर और BSP 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

क्या कहा अभय चौटाला ने ?

INLD ने इस साल के अंत में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए अपने पूर्व सहयोगी बहुजन समाज पार्टी के साथ फिर से हाथ मिलाने का फैसला किया है. अभय चौटाला ने कहा कि यह गठबंधन किसी स्वार्थ पर आधारित नहीं है, बल्कि लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. उन्होंने कहा कि BSP और INLD की सोच है कि गरीबों को न्याय कैसे मिलेगा और कमजोर वर्ग कैसे सशक्त होगा.अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में हमने आगामी विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ने का फैसला किया है. आज आम लोगों की भावना BJP को सत्ता से बाहर करना और कांग्रेस पार्टी को दूर रखना है, जिसने पहले 10 साल तक राज्य को लूटा.

तीसरी बार मिलाया हाथ

देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा में INLD और BSP ने प्रदेश में तीसरी बार हाथ मिलाया है. इससे पहले वर्ष 1996 के लोकसभा चुनाव के दौरान INLD और BSP के बीच पहली बार गठबंधन हुआ था. इस चुनाव में INLD ने 7 और BSP ने 3 सीटों पर उम्मदीवार मैदान में उतारे थे. इनेलो ने कुरुक्षेत्र, हिसार, सिरसा और भिवानी सीट पर जीत दर्ज की. जबकि बसपा प्रत्याशी अम्बाला सीट पर विजयी रहे. वर्ष 2018 में भी गठबंधन हुआ. इसी बीच, एक नाटकीय घटनाक्रम में इनेलो दोफाड़ हो गयी और गठबंधन बरकरार नहीं रह सका.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00